Wednesday, May 8 2024 | Time 17:24 Hrs(IST)
image
खेल


इससे पहले पूल ए मैच में काेरिया ने श्रीलंका को 8-0 से हराया। कोरिया की यह लगातार दूसरी जीत है। उन्होंने हांगकांग को ओपनिंग मैच में 11-0 से हराया था। पूल बी में बंगलादेश ने कजाखिस्तान को 6-1 से हराया। भारतीय टीम अपनी दो मैचों में लगातार दूसरी जीत के बाद पूल ए में छह अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि कोरिया इतने ही अंक लेकर दूसरे नंबर पर है।
मेजबान इंडोनेशिया को भी बड़े अंतर से हराने वाली भारतीय टीम ने मैच के पहले पांच मिनट में हांगकांग के खिलाफ पांच गोल कर 5-0 की बढ़त बना ली। पहले क्वार्टर में भारत ने छह गोल किये और दूसरे क्वार्टर में आठ गोल कर डाले। एकतरफा इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने मनमाने ढंग से गोल दागे।
रूपिंदर ने दो गोल पेनल्टी कार्नर पर किये जबकि मनप्रीत सिंह, एस वी सुनील और विवेक ने भी एक एक गोल किया। हांगकांग के खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ हक्के बक्के रहकर खेलने की औपचारिकता पूरी करते रहे। दूसरे हाफ के सात मिनट की अवधि में ही भारत ने तीन गोल दाग दिये। रूपिंदर ने फिर पेनल्टी कार्नर पर गोल कर स्कोर 18-0 किया।
अाखिरी क्वार्टर में दिलप्रीत सिंह ने अपना पहला गोल किया जबकि 51वें मिनट में चिंगलेनसाना ने एक और गोल कर स्कोर 20-0 पहुंचा दिया। हांगकांग को आखिरी क्षणों में एकमात्र पेनल्टी कार्नर मिला जबकि उस समय भारत के पास गोलकीपर नहीं था और रूपिंदर पाल बिना पैड के गोल में खड़े थे। रूपिंदर ने पेनल्टी कार्नर बचाया और अंतिम मिनट में भारत का 26वां गोल दाग दिया। मैच के आखिरी छह मिनट में भारतीय टीम ने छह और गोल दाग दिये और स्कोर 26-0 पहुंचाकर अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज कर ली।
प्रीति राज
वार्ता
More News
दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराया

07 May 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 07 मई (वार्ता) अभिषेक पारेल (65) और जैक फ्रेजर-मक्गर्क (50) रनों की बेहतरीन पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में राजस्थान रायल्स को 20 रन से हराकर अपनी छठीं जीत दर्ज करते हुए प्ले ऑफ की उम्मीद जिंदा रखा।

see more..
image