Thursday, Feb 21 2019 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक में घुसपैठ करने वाले आईएस के 24 आतंकवादी हिरासत में
  • तुर्की में सैन्य प्रशिक्षण के दौरान विस्फोट, पांच सैनिक घायल
  • पाकिस्तान ने राजौरी में संघर्ष विराम उल्लंघन कर की गोलीबारी
  • पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से कश्मीर में शांति बाधित : डीजीपी
खेल Share

इस अवसर पर मौजूद दुती के कोच नागराज रमेश ने कहा कि एशियाई खेलों में एथलेटिक्स का स्तर बहुत ही ऊंचा है और इन खेलों में फर्राटा दौड़ में पदक जीतना बेहद मुश्किल काम है। रमेश ने कहा,“ अापको यह जानकर हैरानी होगी कि पिछले 17 एशियाई खेलों में भारत ने फर्राटा दौड़ों में महिला वर्ग में मात्र एक रजत और दो कांस्य जीते थे जबकि दुती ने एक ही खेलों में दो रजत जीत लिये। यह उसकी कड़ी मेहनत और कभी हार न मानने वाले जज्बे का परिणाम है।”
एक माइक्रो सेकंड से स्वर्ण से चूकने वाली दुती को हालांकि इस बात का अफसोस रहा कि वह स्वर्ण हासिल नहीं कर सकी। उन्होंने कहा,“ दरअसल यह लंबाई का मामला था। स्वर्ण जीतने वाली एथलीट ने अपनी लंबाई का फायदा उठाते हुये बेहतर चेस्ट फिनिश किया जबकि मैं मामूली अंतर से चूक गयी। मुझे इस बात पर अब मेहनत करनी होगी कि फोटो फिनिश में ऐसी नौबत दोबारा न आये।”
दुती ने साथ ही लंबाई की समस्या को खारिज करते हुये कहा,“ मेरे पास लंबाई नहीं तो क्या हुआ। भगवान की दया से मेरी स्प्रिंट बहुत तेज़ है। इसलिये मुझे नहीं लगता कि लंबाई कोई समस्या है। फिर भी मैं इस मामले में आगे बेहतर करने की कोशिश करूंगी।”
उन्होंने साथ ही कहा,“ पीटी उषा के समय में देश में 11.9 और 11.8 के समय के साथ पदक आया करते थे। लेकिन अब यह स्थिति 11.3 या 11.4 पहुंच गयी है। अब मेरा लक्ष्य यही है कि मैं अपने समय को कम कर 11 सेकंड से नीचे लाऊं। मुझे इस बात की ज्यादा खुशी है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मेरे अगले ओलंपिक तक का तमाम खर्चा उठाने का वादा किया है, जिससे मुझे अपनी तैयारी के लिये निश्चिंत होकर काम करने में मदद मिलेगी।”
राज प्रीति
जारी वार्ता
More News
मनदीप ने जीता गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती खिताब

मनदीप ने जीता गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती खिताब

20 Feb 2019 | 8:58 PM

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) बहादुरगढ़ के हवा सिंह अखाड़े के मनदीप सिंह ने छत्रसाल स्टेडियम के पवन को रोमांचक मुकाबले में पराजित कर गुरु मुन्नी की 43वीं पुण्य तिथि पर आयोजित 15वें गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती का खिताब जीत लिया

 Sharesee more..
हरमनप्रीत चोट के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर

हरमनप्रीत चोट के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर

20 Feb 2019 | 8:51 PM

मुंबई, 20 फरवरी (वार्ता) भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर टखने की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गयी हैं। यह सीरीज मुंबई में खेली जानी है।

 Sharesee more..
ज़हीर और प्रवीण ने लांच की फेरीट क्रिकेट बैश लीग

ज़हीर और प्रवीण ने लांच की फेरीट क्रिकेट बैश लीग

20 Feb 2019 | 8:37 PM

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) पूर्व भारतीय क्रिकेटरों जहीर खान और प्रवीण कुमार ने फेरिट क्रिकेट बैश लीग (एफसीबी) लांच की है जो एमेच्योर प्रतिभाओं को तराश कर उन्हें अपने सपने को पूरा करने का मौका देगी।

 Sharesee more..
शौक़ीन ने दक्षिण अफ्रीका को दिए चार झटके

शौक़ीन ने दक्षिण अफ्रीका को दिए चार झटके

20 Feb 2019 | 8:24 PM

त्रिवेंद्रम, 20 फरवरी (वार्ता) ऑफ स्पिनर ऋतिक शौक़ीन (50 रन पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारत अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम चार दिवसीय क्रिकेट मैच के पहले दिन बुधवार को पहली पारी में 197 रन पर ढेर कर दिया।

 Sharesee more..
शीर्ष स्थान के लिए गोवा और बेंगलुरू में होगी ‘अंतिम लड़ाई’

शीर्ष स्थान के लिए गोवा और बेंगलुरू में होगी ‘अंतिम लड़ाई’

20 Feb 2019 | 8:06 PM

बेंगलुरू, 20 फरवरी (वार्ता) एफसी गोवा अभी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका में सबसे ऊपर है और गुरुवार को उसका सामना तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज बेंगलुरू एफसी से होने जा रहा है, जिसके गोवा के बराबर अंक हैं।

 Sharesee more..
image