Saturday, Nov 17 2018 | Time 07:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में विस्फोट, दो मरे 10 घायल
  • महाराष्ट्र में सड़क हादसे में दो की मौत
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
खेल Share

इस अवसर पर मौजूद दुती के कोच नागराज रमेश ने कहा कि एशियाई खेलों में एथलेटिक्स का स्तर बहुत ही ऊंचा है और इन खेलों में फर्राटा दौड़ में पदक जीतना बेहद मुश्किल काम है। रमेश ने कहा,“ अापको यह जानकर हैरानी होगी कि पिछले 17 एशियाई खेलों में भारत ने फर्राटा दौड़ों में महिला वर्ग में मात्र एक रजत और दो कांस्य जीते थे जबकि दुती ने एक ही खेलों में दो रजत जीत लिये। यह उसकी कड़ी मेहनत और कभी हार न मानने वाले जज्बे का परिणाम है।”
एक माइक्रो सेकंड से स्वर्ण से चूकने वाली दुती को हालांकि इस बात का अफसोस रहा कि वह स्वर्ण हासिल नहीं कर सकी। उन्होंने कहा,“ दरअसल यह लंबाई का मामला था। स्वर्ण जीतने वाली एथलीट ने अपनी लंबाई का फायदा उठाते हुये बेहतर चेस्ट फिनिश किया जबकि मैं मामूली अंतर से चूक गयी। मुझे इस बात पर अब मेहनत करनी होगी कि फोटो फिनिश में ऐसी नौबत दोबारा न आये।”
दुती ने साथ ही लंबाई की समस्या को खारिज करते हुये कहा,“ मेरे पास लंबाई नहीं तो क्या हुआ। भगवान की दया से मेरी स्प्रिंट बहुत तेज़ है। इसलिये मुझे नहीं लगता कि लंबाई कोई समस्या है। फिर भी मैं इस मामले में आगे बेहतर करने की कोशिश करूंगी।”
उन्होंने साथ ही कहा,“ पीटी उषा के समय में देश में 11.9 और 11.8 के समय के साथ पदक आया करते थे। लेकिन अब यह स्थिति 11.3 या 11.4 पहुंच गयी है। अब मेरा लक्ष्य यही है कि मैं अपने समय को कम कर 11 सेकंड से नीचे लाऊं। मुझे इस बात की ज्यादा खुशी है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मेरे अगले ओलंपिक तक का तमाम खर्चा उठाने का वादा किया है, जिससे मुझे अपनी तैयारी के लिये निश्चिंत होकर काम करने में मदद मिलेगी।”
राज प्रीति
जारी वार्ता
More News
मनीषा और सरिता के मुक्कों से निकली जीत

मनीषा और सरिता के मुक्कों से निकली जीत

16 Nov 2018 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) भारत की 21 वर्षीय मनीषा मौन और अनुभवी मुक्केबाज एल सरिता देवी ने आईजी स्टेडियम स्थित केडी जाधव हाल में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में शुक्रवार को विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
चेन्नई के एथलीटों ने जीते सबसे अधिक 23 स्वर्ण

चेन्नई के एथलीटों ने जीते सबसे अधिक 23 स्वर्ण

16 Nov 2018 | 9:52 PM

मुम्बई, 16 नवंबर (वार्ता) चेन्नई के एथलीटों ने रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अपना वर्चस्व कायम करते हुए कुल 23 स्वर्ण पदक अपने नाम किए।

 Sharesee more..

16 Nov 2018 | 8:46 PM

 Sharesee more..
फार्मूला वन बुद्ध सर्किट पर छिड़ेगी खिताबी जंग

फार्मूला वन बुद्ध सर्किट पर छिड़ेगी खिताबी जंग

16 Nov 2018 | 8:19 PM

ग्रेटर नोएडा, 16 नवंबर (वार्ता) फार्मूला वन बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) पर शनिवार और रविवार को 21वीं जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के ग्रैंड फिनाले में खिताबी जंग छिड़ेगी।

 Sharesee more..
फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित

फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित

16 Nov 2018 | 8:19 PM

नयी दिल्ली,16 नवंबर (वार्ता) फुटसल एसोसिएशन आॅफ इंडिया (एफएआई) ने कोलंबिया के वेलेडयुपर में आयोजित होने वाली एसोसिएशन मुंडियाल डी फुटसल (एएमएफ) फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए टीम घोषित कर दी है। यह चैंपियनशिप 18 से 26 नवंबर तक चलेगी।

 Sharesee more..
image