Sunday, Feb 17 2019 | Time 01:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक में मारे गए आईएस के चार आतंकवादी
  • डीजीपी ने उठाया कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा का मुद्दा
खेल Share

भारत यदि सीरीज का स्कोर 2-3 करना चाहता है तोे उसके बल्लेबाजों को जीवट भरा प्रदर्शन करना होगा। सीरीज में अब तक भारतीय बल्लेबाजों ने ही निराश किया है वरना यह सीरीज इंग्लैंड के बजाए भारत के नाम हो चुकी होती। पिछले मुकाबले में भारत के सामने 245 रनों का लक्ष्य था और टीम तीन विकेट पर 123 रन की सुखद स्थिति के बाद 184 रन पर ढेर हो गयी।
टीम प्रबंधन को आखिरी मैच में बल्लेबाजी को लेकर ही चिंता करनी होगी। ओपनर लोकेश राहुल स्लिप में तो अच्छे कैच पकड़ रहे हैं लेकिन बल्लेबाजी में उनका बल्ला खामोश पड़ा हुआ है। यही हाल उनके साथी शिखर धवन का है जो शुरुआत तो अच्छी करते हैं लेकिन फिर अपना विकेट गंवा देते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिरी दो टेस्टों के लिए टीम में शामिल किए गए युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को अंतिम एकादश में जगह मिल पाती है या नहीं।
भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह कप्तान विराट कोहली पर निर्भर है जो अब तक सीरीज में चार मैचों में दोनों टीमों में सर्वाधिक 544 रन बना चुके हैं जिनमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। यह मैच 18 साल केे पृथ्वी शॉ को मौका देने का एक शानदार अवसर है जिन्होंने इस साल के शुरू में भारत काे अपनी कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप में जीत दिलाई थी।
राहुल ने लगातार चारों टेस्ट खेले हैं जिनमें अंतिम तीन टेस्ट में उन्होंने ओपनिंग की है लेकिन इनस्विंग गेंदों को खेलने में उन्होंने कमजोरी दिखाई है। भारत प्रयोग के तौर पर पृथ्वी को खेलाने का जोखिम उठा सकता है क्योंकि सीरीज हाथ से निकल चुकी है।
राज, रवि
जारी वार्ता
More News
इस्नर न्यूयार्क ओपन के सेमीफाइनल में

इस्नर न्यूयार्क ओपन के सेमीफाइनल में

16 Feb 2019 | 10:28 PM

वाशिंगटन, 16 फरवरी (वार्ता) शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका के जॉन इस्नर ने आस्ट्रेलिया के जार्डन थाम्पसन को 6-4, 6-1 से हराकर न्यूयार्क ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

 Sharesee more..

टी-20 के लिए यूपी महिला टीम घोषित

16 Feb 2019 | 10:24 PM

 Sharesee more..
बागान ने आइजॉल को 2-1 से हराया

बागान ने आइजॉल को 2-1 से हराया

16 Feb 2019 | 10:12 PM

आइजॉल, 16 फरवरी (वार्ता) विक्रमजीत सिंह के 78वें मिनट को गोल से कोलकाता की दिग्गज टीम मोहन बागान ने आइजॉल एफसी को शनिवार को 2-1 से हराकर 12वीं हीरो आई लीग फुटबॉल चैंपियनशिप में अपनी सातवीं जीत दर्ज की।

 Sharesee more..
image