Wednesday, May 8 2024 | Time 23:43 Hrs(IST)
image
खेल


दक्षिण अफ्रीका के दो तेज गेंदबाज आईपीएल से बाहर

नयी दिल्ली, 21 मार्च (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों का आईपीएल 2019 से हटने का सिलसिला जारी है। पहले कोलकाता नाईट राइडर्स के एनरिच नोर्त्जे कंधे की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए हैं और अब चेन्नई सुपरकिंग्स के लुंगी एनगिदी बगल में खिंचाव के कारण आईपीएल से हट गए हैं।
दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर ने बताया कि एनगिदी को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान बगल में खिंचाव आ गया था जिसके कारण वह आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। एनगिदी के लिए गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ यह दूसरा सत्र होता। उन्हें 2018 सत्र से पहले 50 लाख रुपये में खरीदा गया था और उन्होंने पिछले सत्र में चेन्नई के लिए 6 के इकोनॉमी रेट से 11 विकेट हासिल किये थे।
इससे पहले नोर्त्जे कंधे की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे। उनके बाहर हो जाने से कोलकाता के तेज आक्रमण कमजोर हुआ है। कोलकाता टीम के दो युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी पहले ही बाहर हो चुके हैं। नागरकोटी और मावी की जगह लाये गए गेंदबाजों में संदीप वारियर ही तेज गेंदबाज हैं जबकि केसी करियप्पा कलाई के स्पिनर हैं।
25 वर्षीय नोर्त्जे को पहली बार आईपीएल में उतरना था। नोर्त्जे को कोलकाता ने उनके 20 लाख रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा था। 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी करने वाले नोर्त्जे कोलकाता टीम के कोच जैक्स कैलिस की पसंद थे। नोर्त्जे ने इस महीने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में अपना अन्तर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था।
कोलकाता ने नोर्त्जे और चेन्नई ने एनगिदी की जगह लेने के लिए अभी किसी खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है।
राज
वार्ता
More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) आयुष बदोनी नाबाद (55) और निकोलस पूरन नाबाद (48) की पारियों के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image