Wednesday, May 8 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
खेल


ईशान किशन के अर्धशतक से जीता भारत ए

ईशान किशन के अर्धशतक से जीता भारत ए

तिरुवनंतपुरम, 31 अगस्त (वार्ता) विकेटकीपर ईशान किशन (55) के शानदार अर्धशतक से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को वर्षा बाधित दूसरे गैर आधिकारिक वनडे में शनिवार को दो विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।

वर्षा के कारण मैदान गीला होने से मैच में विलंब हुआ और ओवरों की संख्या को घटाकर 21-21 कर दी गयी। भारत ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ए ने 21 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 163 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

विकेटकीपर ईशान किशन ने 24 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 55 रन की आतिशी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने टीम को तीन विकेट पर 57 रन की नाजुक स्थिति से उबारा और कप्तान मनीष पांडे के साथ चौथे विकेट के लिए 68 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की। इस साझेदारी में मनीष पांडे का योगदान मात्र 13 रन का रहा।

किशन 15वें ओवर में टीम के 131 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रुप में आउट हुए लेकिन तब तक वह टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा चुके थे। हालांकि भारतीय टीम ने लक्ष्य के पास पहुंचकर तीन विकेट गंवाए लेकिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने 15 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से अविजित 23 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

19वें ओवर में जूनियर डाला ने अक्षर पटेल और दीपक चाहर को आउट कर मैच में रोमांच पैदा कर दिया। शार्दुल ठाकुर 20वें ओवर में रन आउट हो गए लेकिन भारत का स्कोर 161 रन पहुंच चुका था। भारत ने 20 ओवर में मैच समाप्त किया। शुभमन गिल ने 21, अनमोलप्रीत सिंह ने 30 और अक्षर पटेल ने 10 रन बनाए।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पारी में जॉर्ज लिंडे ने मात्र 25 गेंदों पर एक चौका और पांच छक्के उड़ाते हुए टीम को 162 तक पहुंचाया। हेनरिक क्लासेन ने 31 और कप्तान तेंबा बावुमा ने 40 रन बनाए। भारत की तरफ से दीपक चाहर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

राज, शोभित

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

08 May 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

see more..
डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

08 May 2024 | 4:27 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में शानदार गेेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए डेथ ओवर में मैच का रुख बदलते हुये अपनी टीम को जीत दिलाई।

see more..
image