Monday, Apr 29 2024 | Time 06:14 Hrs(IST)
image
खेल


कश्मीर सरकार पदक विजेताओं को देगी नगद पुरस्कार

जम्मू, 04 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पहली बार 'खेल नीति 2022' के अंर्तगत पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।
जम्मू-कश्मीर खेल परिषद ने सोमवार को यूनीवार्ता को बताया, “खेल नीति 2022 के तहत बहुत जल्द आयोजित होने वाले समारोह में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार से नवाजा जायेगा।”
इस समारोह में केन्द्रशासित प्रदेश के उप-राज्यपाल एवं खेल परिषद के अध्यक्ष मनोज सिन्हा खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार देंगे। यह पुरस्कार उन खिलाड़ियों को दिया जाएगा, जिन्होंने वर्ष 2021-22 और 2022-23 में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया है। राज्यपाल सिन्हा द्वारा पहले ही नगद पुरस्कार की मंजूरी दे दी है।
इस समारोह में जिम्नास्टिक, तलवारबाजी, मार्शल आर्ट (वुशु), पेंचक सिलेट, मुक्केबाज़ी, जूडो, वॉलीबॉल, पावरलिफ्टिंग, रोलर स्केटिंग और कैनोइंग प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले करीब 400 खिलाड़ियों को पुरस्कार दिया जायेगा। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हालांकि इस समारोह की निश्चित तिथि की अभी घोषणा नहीं की है लेकिन बहुत इसकी घोषणा करेंगे।
सं, श्रद्धा, उप्रेती
वार्ता
image