Saturday, May 4 2024 | Time 09:03 Hrs(IST)
image
खेल


हिमाचल में एससीए रोड टू हिमालय शिमला चैप्टर का आयोजन करेगाः सूद

शिमला, 12 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल में एससीए रोड टू हिमालय शिमला चैप्टर का आयोजन करेगा 11वें एमटीबी हिमालय शिमला के लिए एक रोमांचक क्वालीफायर जो शिमला की पहाड़ियों में मशोबारा के आसपास होगा। इसमें राष्ट्रीय चौंपियन सहित 60 शौकीन साइकिल चालकों का प्रवेश मिला है जो मई 2024 में आयोजित होने वाला फायरफॉक्स एमटीवी हिमालय शिमला के 11जी एडिशन है।
एससीए की स्थापना 2021 में हुए जो साइक्लिंग के खेल और उसके रूप में साइक्लिंग को बढ़ावा देने और विशेष रूप से परिवहन, बेहतर स्वास्थ्य, हरित वातावरण और रोमांच और मनोरंजन के साधनों के लिए साइकिल चलाने की वकालत के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में योग्य साइकिल चालकों को अवसर देने के मुख्य उद्देश्य के साथ की गई थी। क्वालीफायर ‘हरित और बेहतर कल के लिए साइकिल चलाने’ का संदेश देगा।
रोड टू हिमालय शिमला चौप्टर 14 अप्रैल, 2024 को 60 से अधिक शौकीन सवारों की मेजबानी करने के लिए तैयार है, इसलिए शिमला मशोबरा की सुंदर पहाड़ियाँ एक रोमांचकारी दृश्य देखने के लिए तैयार हैं। यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम मशोबरा में मनमोहक डाक बंगला रिट्रीट में आयोजित किया जाएगा,। लुभावने हिमालयी परिदृश्यों के बीच कौशल और दृढ़ संकल्प का एक दिलचस्प प्रदर्शन होगा ।
रोड टू हिमालय शिमला चौप्टर बहुप्रतीक्षित 11वें एमटीबी हिमालय शिमला मेगा इवेंट के लिए एक महत्वपूर्ण क्वालीफायर राउंड होगा, जो देश में एमटीबी खेल के सम्मानित अग्रदूतों द्वारा 10 मई से 12 मई तक हिमालयन एडवेंचर स्पोर्ट्स टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया गया है। 2024. रोड टू हिमालय का आयोजन भारत के 12 अलग-अलग शहरों में आयोजित रोमांचकारी दौड़ों की श्रृंखला के समापन का प्रतीक है, जिनमें से प्रत्येक में माउंटेन बाइकिंग कौशल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जाएगा , शिमला से इस की शुरुआत होगी ।
इस आयोजन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, एससीए के अध्यक्ष मोहित सूद ने जोर देकर कहा, ‘‘साइक्लिंग खेल के लिए युवा प्रतिभाओं के साथ-साथ हमारे राज्य में स्थिरता और पर्यटन को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। रोड टू हिमालय श्रृंखला न केवल खेल को बढ़ावा देती है परंतु साहसिक और प्रतिस्पर्धी खेल की भावना के साथ-साथ यह शिमला की पहाड़ियों की अद्वितीय सुंदरता को भी प्रदर्शित करता है, जो जिले भर के उत्साही लोगों को आने और भाग लेने के लिए लुभाता है और एमटीबी हिमालय शिमला संस्करण जो मई में होगा में सर्वश्रेष्ठ साइकिल चालकों के खिलाफ दौड़ लगाने का सुनहरा अवसर प्राप्त करता है।’’
जिले और आसपास के हर कोने से पेशेवर राइडर्स एकत्र होने के लिए तैयार हैं, क्वालीफायर से उभरने वाले शीर्ष एथलीटों के लिए मेगा इवेंट में मुफ्त प्रवेश के साथ, प्रतियोगिता पहले से कहीं अधिक साहसपूर्ण होने का वादा करती है। रोड टू हिमालय शिमला चौप्टर एक प्रमाण के रूप में खड़ा है रोमांच की भावना और हिमालय के स्थायी आकर्षण के लिए। जैसे ही सवार ऊबड़-खाबड़ दुर्गम रास्तों को जीतने और अपनी सीमा से आगे प्रदर्शन की तैयारी करते हैं, जो दर्शक वहां उपस्थित होंगे वो अद्वितीय उत्साह और कौशल के तमाशे की उम्मीद कर सकते हैं।
भागीदारी श्रेणियों को पुरुषों, लड़कों और महिलाओं, लड़कियों दोनों के लिए 5 में विभाजित किया गया है (मास्टर्स 40 प्लस, एलीट 23 से ऊपर, युवा 23 से कम, जूनियर 19 से कम, सब जूनियर 16 से कम)। शीर्ष 3 साइकिल चालकों और 1 महिला साइकिल चालक को एमटीवी शिमला में फ्री एंट्री के साथ आकर्षक पुरुस्कार भी दिए जायेंगे ।
शिमला साइक्लिंग एसोसिएशन अपने उद्देश्य के लिए ड्रिढ संकल्पित है और साइक्लिंग को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्पित है इसी उद्देश्य से यह आयोजन किया जा रहा है।
सं.संजय
वार्ता
More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

03 May 2024 | 11:37 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारियों उसके बाद मिचेल स्टार्क तथा अन्य की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 18.5 ओवर में 145 रनों पर समेटते हुये 24 रन से जीत दर्ज की। कोलकाता की 10 मैचों में यह सातवीं जीत है।

see more..
टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

03 May 2024 | 10:08 PM

दुबई 03 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वार्षिक टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को पछाड़ कर शीर्ष पर पहुंच गई है। हालांकि भारत ने एकदिवसीय और टी-20 में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया  170 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया 170 रनों का लक्ष्य

03 May 2024 | 9:39 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image