Wednesday, Feb 21 2024 | Time 17:18 Hrs(IST)
image
राज्य
मोदी शनिवार को संबलपुर में तीन एनएच परियोजनाएं करेंगे राष्ट्र को समर्पित

मोदी शनिवार को संबलपुर में तीन एनएच परियोजनाएं करेंगे राष्ट्र को समर्पित

01 Feb 2024 | 7:46 PM

भुवनेश्वर, 01 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ओडिशा में सड़क संपर्क और आर्थिक समृद्धि को बढ़ावा देने की दिशा में सामूहिक प्रतिबद्धता की प्रतीक तीन राजमार्ग परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिनके निर्माण पर 2,045 करोड़ रुपये की लागत आयी है।

आगे देखे..

सर्वस्पर्शी,समावेशी, गरीब कल्याण वाला बजट: दिलावर

01 Feb 2024 | 7:44 PM

जयपुर 01 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज संसद में प्रस्तुत अंतरिम बजट को सर्वस्पर्शी,समावेशी और गरीब कल्याण करने वाला बजट बताते हुए इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाला बजट बताया है।

आगे देखे..

आमजन को निराश करने वाला दिशाहीन अंतरिम बजट-पायलट

01 Feb 2024 | 7:44 PM

जयपुर, 01 फरवरी (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केन्द्र सरकार के अंतरिम बजट को दिशाहीन एवं निराशाजनक बताते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के गत दस वर्षों के महिमा मण्डन के अलावा इस बजट में कुछ भी नया नहीं किया गया है।

आगे देखे..

प्रदेश में सहकारिता आंदोलन को और अधिक मजबूत बनाया जायेगा-सारंग

01 Feb 2024 | 7:44 PM

इंदौर, 01 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि सहकारिता आंदोलन समाज के हर व्यक्ति से जुड़ा हुआ है।

आगे देखे..
मोदी तीन फरवरी को एनटीपीसी दर्लिपाली पावर स्टेशन राष्ट्र को करेंगे समर्पित

मोदी तीन फरवरी को एनटीपीसी दर्लिपाली पावर स्टेशन राष्ट्र को करेंगे समर्पित

01 Feb 2024 | 7:44 PM

भुवनेश्वर, 01 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार (तीन फरवरी) को राष्ट्रीय तापविद्युत निगम (एनटीपीसी) दर्लिपाली सुपर थर्मल पावर स्टेशन और एनएसपीसीएल राउरकेला पीपी 2 विस्तार परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे तथा एनटीपीसी तालचेर थर्मल पावर प्रोजेक्ट चरण 3 की आधारशिला रखेंगे।

आगे देखे..

सूर्य नमस्कार का विश्व कीर्तिमान बनाने के लिये तैयारियां,विद्यार्थी कर रहे अभ्यास

01 Feb 2024 | 7:43 PM

कोटा 01 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में सूर्य सप्तमी के अवसर पर 15 फरवरी को सूर्य नमस्कार का विश्व कीर्तिमान बनाने के लिए कोटा जिले में छात्रों ने अभी से तैयारियां प्रारम्भ कर दी है जिसके तहत विधालयों में प्रतिदिन सूर्य नमस्कार का अभ्यास कराया जा रहा है।

आगे देखे..

बजट के प्रावधानों से सभी वर्गों का विकास होगा-उइके

01 Feb 2024 | 7:39 PM

भोपाल, 01 फरवरी (वार्ता) लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती संपत्तिया उइके ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत अंतरिम केन्द्रीय बजट 2024-25 में निहित प्रावधानों से सभी वर्गों का चहुंमुखी विकास होगा।

आगे देखे..

अंतरिम बजट स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे और सेवाओं को बढ़ावा देने वाला: डॉ. पुरोहित

01 Feb 2024 | 7:37 PM

जालंधर 01 फरवरी (वार्ता) फेडरेशन ऑफ हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेटर के कार्यकारी सदस्य डॉ. नरेश पुरोहित ने अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गुरुवार को कहा कि देश के वित्त मंत्री द्वारा आज प्रस्तुत अंतरिम केंद्रीय बजट -2024 विकास की एक श्रृंखला लेकर आया है, जो स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे और सेवाओं को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता का संकेत देता है।

आगे देखे..

गांधीवादी चिंतक, वरिष्ठ पत्रकार विजयवर्गीय के निधन पर श्रद्धांजलि

01 Feb 2024 | 7:36 PM

कोटा, 01 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में कोटा के जाने-माने गांधीवादी विचारक, वरिष्ठ पत्रकार नरेश विजयवर्गीय का गुरूवार को आकस्मिक निधन हो जाने पर जिला प्रशासन एवं पत्रकार जगत की ओर से श्रद्धांजलि दी गयी।

आगे देखे..

प्रवासी मजदूर को थाने में अपनी पहचान और सत्यापन कराना आवश्यक: दंडाधिकारी

01 Feb 2024 | 7:33 PM

शिमला, 01 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिला के दंडाधिकारी ने आज यहां मानव जीवन एवं सार्वजनिक संपत्ति की सुरक्षा के मद्देनजर दंड प्रक्रिया (सीआरपीसी) की धारा-144 के तहत आपातकालीन उपाय के रूप में आदेश पारित किए हैं, जिसके तहत कोई भी नियोक्ता, ठेकेदार तथा व्यापारी जिला शिमला में आने वाले किसी भी प्रवासी मजदूर को छोटी-मोटी गैर-औपचारिक नौकरी या सेवा या अनुबंध श्रम में नहीं लगाएंगे, जब तक ऐसे प्रवासी मजदूर संबंधित थाना अधिकारी के पास जाकर पासपोर्ट आकार की फोटो के साथ अपना विवरण प्रस्तुत नहीं करते हैं।

आगे देखे..

कोटा मंडल होकर जाने वाली गाड़ियों में लगेगा अतिरिक्त कोच

01 Feb 2024 | 7:32 PM

कोटा, 01 फरवरी (वार्ता) यात्रियों की भीड़ कम करने एवं प्रतीक्षा सूची के निस्तारण के उद्देश्य से रेलवे प्रशासन ने कोटा मंडल होकर जाने वाली गाडियों में अतिरिक्त कोच
लगाने का निर्णय लिया गया है।

आगे देखे..

चक्रीय फसलों के लिए किसानों को प्रोत्साहित करने का नेताम का निर्देश

01 Feb 2024 | 7:31 PM

रायपुर, 01 फरवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने दलहन, तिलहन जैसे चक्रीय फसलों के लिए किसानों को प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया है।

आगे देखे..
image