Sunday, Oct 17 2021 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
राज्य

असामयिक मृत्यु को प्राप्त पितरों की आत्मा की शांति के लिए प्रेतशिला पिंडवेदी पर किया जाता है पिंडदान

21 Sep 2021 | 5:07 PM

गया, 21 सितंबर (वार्ता) असामयिक मृत्यु को प्राप्त पितरों की आत्मा की शांति के लिए पितृपक्ष के प्रतिपदा तिथि को प्रेतशिला, रामशिला एवं कागबली वेदी पर पिंडदान का विधान है।

आगे देखे..
मुरादाबाद में योगी ने 65 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

मुरादाबाद में योगी ने 65 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

21 Sep 2021 | 5:03 PM

मुरादाबाद,21 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मुरादाबाद में 13 विभागों की विभिन्न परियोजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित करने के साथ ही तीन आक्सीजन प्लांट समेत 65 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया।

आगे देखे..

पश्चिम बंगाल में ‘तालिबान’ के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रखनी है: मजूमदार

21 Sep 2021 | 5:02 PM

कोलकाता, 21 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनियुक्त अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि राज्य में ‘तालिबान’ के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रखनी है।

आगे देखे..

अलवर जिले में चिकित्सकों एवं नर्सिंगकर्मियों के साथ मारपीट एवं अभद्रता का मामला सामने आया

21 Sep 2021 | 5:02 PM

अलवर 21 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के राजगढ़ कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीज के परिजन द्वारा चिकित्सक एवं नर्सिंगकर्मियों के साथ मारपीट एवं अभद्रता करने का मामला सामने आया है।

आगे देखे..

नार्थ ईस्ट राज्य अब विकास के पथ पर: वर्मा

21 Sep 2021 | 4:58 PM

लखनऊ 21 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री एवं राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा ने मंगलवार को कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में उत्तर पूर्वी राज्यों का विकास तेजी से हो रहा है और जल्द ही समूचा क्षेत्र विकास की मुख्य धारा से जुड़ जायेगा।

आगे देखे..

प्राचीन और नवीन प्रणालियों के समन्वय से व्यवहारिक शिक्षा नीति के अनुपालन में सजग मिथिला विवि : कुलपति

21 Sep 2021 | 4:55 PM

दरभंगा, 21 सितंबर (वार्ता) बिहार के प्रतिष्ठित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने मंगलवार को कहा कि यह विश्वविद्यालय प्राचीन और नवीन प्रणालियों के समन्वय से अपनी व्यवहारिक शिक्षा नीति के अनुपालन में सजग है इसीलिए प्रगति एवं सही दिशा के लिए कड़ी मेहनत, सतत प्रतिबद्धता और ठोस प्रशासनिक कदम उठाने की आवश्यकता है।

आगे देखे..

सरकारी स्कॉलरशिप पर इंग्लैंड और आयरलैंड में उच्च शिक्षा ग्रहण करेंगे 6 आदिवासी छात्र

21 Sep 2021 | 4:53 PM

रांची, 21 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के प्रयासों से राज्य के आदिवासी छात्रों का विदेश में शिक्षा लेने का सपना अब अपना होने के कगार पर है।

आगे देखे..

विद्युत उत्पादन, उपलब्धता और मांग के रियल टाइम डेटा का होगा नियमित विश्लेषण-अग्रवाल

21 Sep 2021 | 4:49 PM

जयपुर, 21 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में विद्युत उत्पादन, उपलब्धता और मांग के रियल टाइम डेटा का नियमित विश्लेषण करने के निर्देश दिए गए हैं।

आगे देखे..

नागरिक सेवाओं में देरी करने वाले अधिकारी कड़ी कार्रवाई के लिए रहें तैयार:आयुक्त

21 Sep 2021 | 4:48 PM

नूंह 21 सितंबर (वार्ता) हरियाणा ‘सेवा का अधिकार’(आरटीएस) आयोग के मुख्य आयुक्त टीसी गुप्ता ने कहा है कि अधिनियम के दायरे में आने वाली सेवाओं के विस्तार के लिए जल्द ही अन्य सेवाओं को भी इसके तहत लाया जाएगा और इनमें देरी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आगे देखे..
आजादी की कीमत से युवा पीढ़ी को रूबरू कराने की जरूरत: योगी

आजादी की कीमत से युवा पीढ़ी को रूबरू कराने की जरूरत: योगी

21 Sep 2021 | 4:45 PM

लखनऊ 21 सितम्बर,(वार्ता) नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के अदम्य साहस और सूझबूझ की प्रशंसा करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की युवा पीढ़ी को आजादी की कीमत से परिचित कराने की जरूरत है।

आगे देखे..
योगी ने बाघम्बरी मठ पहुंचकर नरेन्द्र गिरि को दी श्रद्धांजलि,कोई दोषी नहीं बचेगा

योगी ने बाघम्बरी मठ पहुंचकर नरेन्द्र गिरि को दी श्रद्धांजलि,कोई दोषी नहीं बचेगा

21 Sep 2021 | 4:45 PM

प्रयागराज, 21 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ ने आज बाघम्बरी मठ पहुंचकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देते हुए कहा मामले की जांच की जा रही है और कोई भी दोषी नहीं बचेगा।

आगे देखे..

करुणा शर्मा की 25 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मंजूर

21 Sep 2021 | 4:43 PM

बीड़, महाराष्ट्र, 21 सितम्बर (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे की दूसरी पत्नी बताने वाली करुणा शर्मा की 25 हजार रुपये के मुचलके पर जिले के अंबाजोगई की सत्र ने जमानत मंजूर कर ली है।

आगे देखे..
image