Friday, May 3 2024 | Time 12:06 Hrs(IST)
image
राज्य


देश का जनमत सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ : लालू

देश का जनमत सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ : लालू

पटना, 09 दिसंबर (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तमाम जुमलों के बावजूद गुजरात की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सब्जबाग, नफरत एवं घृणा की राजनीति को नकार दिया है।

श्री यादव ने पटना पुस्तक मेले में पूर्व सांसद अली अनवर पर केंद्रित ‘अली अनवर’ शीर्षक पुस्तक पर विचार-गोष्ठी तथा परिचर्चा में अपने संबोधन के दौरान कहा कि देश का जनमत सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ है। उन्होंने भाजपा को सब्जबाग दिखाने वाली पार्टी बताते हुए कहा कि गुजरात की जनता ने नरेंद्र मोदी के सब्जबाग, नफरत एवं घृणा की राजनीति को नकार दिया है।

राजद अध्यक्ष ने कहा कि देश और गुजरात की जनता नरेंद्र मोदी का सच जान चुकी है। जनता अब धर्म के आधार पर देश को बांटने वाली ताकतों को बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि देश का संविधान खतरे में है। जनता अब सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ मन बना चुकी है।

इस मौके पर मौजूद पूर्व सांसद अली अनवर ने लालू प्रसाद को धर्मनिरपेक्षता का महान योद्धा बताते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान कर सांप्रदायिक ताकतों के साथ मिलकर षडयंत्र रचा, जिसे देश और राज्य की जनता ने अपनी आंखों से देखा है। सांसद ने कहा कि वह हमेशा हाशिए पर रहने वालों के लिए आवाज उठायी। राज्यसभा में भी उन्होंने वंचित तबके के सवालों को रखा। सत्ता का मतलब केवल कुर्सी या कोई पद नहीं है। वह हमेशा वंचितों के लिए आवाज उठाते रहेंगे।

कार्यक्रम में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के अलावा जन संस्कृति से जुड़े लेखक मदन कश्यप, पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने भी अपने विचार रखे।

सतीश उमेश

वार्ता

image