Sunday, Jul 21 2019 | Time 00:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य


एससी, एसटी और अतपिछड़ा को वास भूमि खरीदने के लिए सरकार देगी 60 हजार

पटना 04 सितंबर (वार्ता) न्याय के साथ विकास को प्रतिबद्ध बिहार सरकार ने मुख्यमंत्री वास स्थल क्रय सहायता योजना के तहत अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) एवं अति पिछड़ा वर्ग के वासविहीन लोगों को वास स्थल खरीदने के लिए 60 हजार रुपये की सहायता देगी।
ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने आज यहां बताया कि राज्य सरकार ने अपने संसाधन से ‘मुख्यमंत्री वास-स्थल क्रय सहायता योजना’ शुरू की है, जिसके तहत प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की प्रतीक्षा सूची के एससी, एसटी एवं अतिपिछड़ा वर्ग के वास-स्थल विहीन परिवारों को वास भूमि खरीदने के लिए प्रति परिवार 60 हजार रुपये सहायता प्रदान करेगी।
श्री कुमार ने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थी को उसी पंचायत में सहायता राशि प्राप्त करने के तीन माह के भीतर स्वयं भूमि खरीदनी होगी, जिस ग्राम पंचायत की प्रतीक्षा सूची में उसका नाम अंकित है। उन्होंने कहा कि भूमि खरीदकर दस्तावेज समर्पित करने के 15 दिनों के भीतर उस लाभार्थी को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की प्रथम किस्त की राशि दे दी जायेगी।
सूरज सतीश
जारी (वार्ता)
More News
फागू चौहान के बिहार का राज्यपाल बनने से आजमगढ में जश्न

फागू चौहान के बिहार का राज्यपाल बनने से आजमगढ में जश्न

20 Jul 2019 | 11:40 PM

आज़मगढ़ 20 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के शहर कोतवाली के शेखपुरा गांव के निवासी फागू चौहान अब बिहार के महामहिम होंगे ।

see more..
हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने पर प्रदर्शन

हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने पर प्रदर्शन

20 Jul 2019 | 11:20 PM

अलवर 20 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के शाहजहाँपुर थाना क्षेत्र के सकतपुरा गांव में एक महिला की हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग के लेकर आज बडी संख्या में ग्रामीणों से थाने पर प्रदर्शन किया।

see more..
image