Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:46 Hrs(IST)
image
राज्य


शोर शराबे और हंगामे के बीच नौ विधेयक पारित

जयपुर, 06 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के शोर शराबे के बीच आज नौ विघेयक सर्वसम्मति से पारित कर दिये गये ।
विधानसभा में पक्ष विपक्ष के शोरगुल और हंगामे के कारण दो बार बाधित हुयी कार्यवाही के बाद अपरान्ह दो बजे बाद सदन में विधायी कार्य निपटाये गये ।
सभापति राव राजेन्द्र सिंह ने विधायी कार्य शुरू करते ही कांग्रेस के सचेतक गोविंद सिंह डोटासरा ने पुन: मुख्यमंत्री गौरव यात्रा के मुददे पर चर्चा कराने की मांग की जिस पर सभापति ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने इस पर व्यवस्था दे दी है । इसलिये अब इस पर कोई चर्चा नही हो सकती ।
सभापति की व्यवस्था से असंतुष्ट कांग्रेस के सदस्य वैल पर आ गये और शोर शराबा करने लगे । कांग्रेसी सदस्यों ने इस दौरान सरकार विरोधी नारे लगाये । कांग्रेस के सदस्यों ने जनता से लूटे धन को जमा करो के नारे भी लगाये ।
विपक्ष के शोर शराबे के बीच ही राज्य सरकार की ओर से अधिसूचनाओं और प्रतिवेदन सदन की मेज पर रखे गये । इसके बाद श्रीमती किरण माहेश्वरी ने डा़ सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर संशोधन विधेयक 2018, जगदगुरू रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय सशोधन विधेयक 2018,राजस्थान नजी विश्वविद्यालय की विधियां संशोधन विधेयक 2018, अपेक्स विश्वविद्यालय जयपुर विधेयक 2018, श्याम विश्वविद्यालय लालसोट दौसा विधेयक 2018,लार्डस विश्वविद्यालय चकानी अलवर विधेयक 2018, तथा श्री खुशाल दास विश्वविद्यालय पीलीबंगा विधेयक 2018 पेश किया जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया ।
इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री ने राजस्थान विधानसभा अधिकारियों तथा सदस्यों की परिलब्धियां और पेंशन संशोधन विधेयक 2018 तथा राजस्थान पंचायती राज संशोधन विघेयक 2018 पेश किया जिसे बगैर किसी चर्चा के पारित कर दिया गया ।
अजय सैनी संजय
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
मध्यप्रदेश में छह सीटों पर 58़ 26 प्रतिशत से अधिक मतदान

मध्यप्रदेश में छह सीटों पर 58़ 26 प्रतिशत से अधिक मतदान

26 Apr 2024 | 11:51 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय क्षेत्राें के 12,828 मतदान केंद्रों पर एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाताओं में से औसतन 58़ 26 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। इसके साथ ही सभी 80 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गयी। मतदान शांतिपूर्ण ढंग से निर्विघ्न संपन्न हुआ।

see more..
image