Wednesday, Sep 26 2018 | Time 01:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
राज्य Share

बंगाल की खाडी में बढी हलचल सभी संभागों में बारिश की चेतावनी

रायपुर 06 सितम्बर (वार्ता) बंगाल की खाडी और ओडीसा में बने कम दबवा के क्षेत्र के चले छत्तीसगढ के सभी संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने की चेतावनी दी गई है।
स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल और उत्तरी उड़ीसा के तटीय क्षेत्र और समीपवर्ती क्षेत्र पर एक गहन अवदाब बना है जिसका केंद्र दीघा से 25 किमी दक्षिण पश्चिम में स्थित है|
छत्तीसगढ में मानसून सक्रिय रहा, इसके प्रभाव से सभी संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर और सरगुजा संभाग में एक दो स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गयी। कुसमी (सामरी)17 सेन्टीमीटर, रामानुजगंज, मनेन्द्रगढ 9 सेन्टीमीटर, राजपुर 8 सेन्टीमीटर, मैनपुर, प्रतापपुर 7 सेन्टीमीटर, पेण्डरा, जशपुर 6 सेन्टीमीटर बारिश दर्ज की गई।
वहीं सरायपाली, जैजैपुर, कटघोरा, शंकरगढ़ 5 सेन्टीमीटर, कसड़ोल, देवभोग, कुरुद, शिवरीनारायाण, मालखरौदा, वाड्रफनगर 4 सेन्टीमीटर, मगरलोड, नगरी, अकलतरा, बलौदा, पाली, पुसौर, सारंगढ, लैलूंगा, लखनपुर, ओडगी, भरतपुर(सीतापुर), माकड़ी, बड़ेराजपुर 3 सेन्टीमीटर बारिश दर्ज की गई है।
सुरेंद्र नाग
वार्ता
More News
निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

25 Sep 2018 | 11:52 PM

नैनीताल 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हल्द्वानी के काठगोदाम में स्कूल वैन में एक मासूम के साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले को गंभीरता से लेते हुए मासूमों की सुरक्षा के लिये कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये हैं।

 Sharesee more..
कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

25 Sep 2018 | 11:33 PM

तिरूपति, 25 सितंबर (वार्ता) उप राष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा है कि कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है अौर हमें इसे समर्थन कर किसानों के लिए उपयोगी बनाना है।

 Sharesee more..
शिक्षा खो रही है अपनी प्रासंगिकता: उप राष्‍ट्रपति

शिक्षा खो रही है अपनी प्रासंगिकता: उप राष्‍ट्रपति

25 Sep 2018 | 11:06 PM

तिरूपति,25 सितंबर (वार्ता) उप राष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा है कि शिक्षा अपनी प्रासंगिकता खो रही है क्‍योंकि इसे प्रमाण पत्र तथा ग्रेड प्राप्ति का मानक माना जा रहा है और देेश की शिक्षा प्रणाली में क्रांतिकारी परिवर्तन होना चाहिए जो अपने देश की भविष्‍य की पीढ़ी का निर्माण कर सके।

 Sharesee more..
image