Saturday, Feb 16 2019 | Time 04:25 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने 66 की हत्या की
  • जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ ऑडियो-वीजुअल के रूप सबूत: विदेश मंत्रालय
  • तमिलनाडु में सड़क हादसे में दो मरे 11 घायल
राज्य Share

मध्यप्रदेश के पश्चिमी हिस्से में तेज बारिश के आसार

भोपाल 08 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पश्चिमी हिस्से में आने वाले आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान भारी वर्षा होने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है।
स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश में मौसम को प्रभावित करने वाले चार प्रकार के सिस्टम बने होने के कारण प्रदेश के नीमच, मंदसौर, रतलाम, आगर, शाजापुर, उज्जैन, देवास, शिवपुरी, श्योपुरकला एवं गुना जिले में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है।
विभाग के अनुसार भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभाग में आने वाले अनेक स्थानों पर बारिश या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने का अनुमान है। साथ ही जबलपुर, रीवा, सागर व शहडोल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा या गरज चमक की स्थिति के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।
पिछले 24 घंटो के दौरान राज्य में दो दर्जन से अधिक स्थानों पर बारिश हुई। प्रदेश के रीवा, जबलपुर, सागर, चंबल व ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, होशंगाबाद, उज्जैन व भोपाल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा इंदौर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज किया गया।
वहीं राज्य के आधा दर्जन स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की खबर मिली है। अनेक स्थानों पर थोड़े समय के लिए रूक-रुक कर वर्षा हुई। एक दर्जन से अधिक स्थानों पर आसमान में बादलों ने डेरा जमाकर रखा है। सुबह से ही अनेक स्थानों पर बदली छाई हुई है।
प्रदेश की राजधानी भोपाल में कल देररात से सुबह 12 बजे तक हल्की से मध्यम बारिश दर्ज किया गया। इसके बाद आसमान में बादल छाए रहे। यह स्थिति भोपाल शहर के अलावा आसपास कई स्थानों पर रहा। अगले चौबीस घंटों के दौरान ऐसे ही स्थिति होने का अनुमान है।
नाग
वार्ता
image