Saturday, May 4 2024 | Time 16:28 Hrs(IST)
image
राज्य


सहारनपुर दिल्ली राजमार्ग के तौर पर पश्चिमी उप्र को कल मिलेगा बड़ा तोहफा

सहारनपुर, 10 सितम्बर (वार्ता) पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट बाहुल्य क्षेत्र सहारनपुर के बाशिंदों का करीब दो दशक लंबा इंतजार मंगलवार को खत्म होगा जब केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करीब 125 किमी लंबे दिल्ली सहारनपुर राजमार्ग की आधारशिला रखेंगे।
पिछले 20 साल से बदहाली का दंश झेलने वाली इस सड़क के निर्माण से सहारनपुर से दिल्ली का सफर आसान और सुहाना हो सकेगा। श्री गडकरी 1505.72 करोड़ की लागत से 124.18 किलोमीटर दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के दो खंडों के निर्माण का शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अौर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहेंगे।
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व ने इस मौके को राजनीतिक रूप से भुनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकने का निर्णय लिया है। शिलान्यास कार्यक्रम गाजियाबाद, बागपत, कैराना और सहारनपुर चार लोकसभा क्षेत्रों को कवर करेगा। इनमें से तीन सीटें वर्तमान में भाजपा के पास है।
पिछले अाठ साल से इस सड़क मार्ग को बनाने के लिए राज्य सरकारें लगातार योजनाएं और घोषणाये कर रही थीं। सरकारें बदलती रही और हाइवे प्रोजेक्ट चुनावी मुद्दा बना रहा। पहले यह दिल्ली-यमनोत्री स्टेट हाइवे कहलाता था लेकिन अब यह दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाइवे के नाम से जाना जायेगा।
भाजपा सांसद राघव लखन पाल शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि नेशनल हाइवे फोर लेन बनने से सहारनपुर के विकास को पंख लगेंगे। मनानी रेलवे फाटक के पास हाइवे-बाईपास में जाकर मिल जाएगा। इस परियोजना के पूरा होने के बाद हाइवे को सहारनपुर की शिवालिक पर्वतमालाओं में स्थित मां शाकुंबरी देवी स्थित मंदिर से जोड़ा जाएगा। इसकी घोषणा गडकरी कल शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान करेेंगे।
जिलाधिकारी आलोक पांडे ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शाम चार बजे से पांच बजे तक सहारनपुर में रहेंगे और साउथ सिटी ग्राउंड पर जहां शिलान्यास होना है वहीं पर सभा को भी संबोधित करेंगे। समारोह में गन्ना मंत्री सुरेश राणा, राज्यमंत्री धर्मसिंह सैनी, पूर्व मंत्री संजीव वालियान भी शामिल रहेंगे। प्रोटोकाल अफसर एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने समारोह स्थल पर आज पुलिस बल और संबंधित अधिकारियों के कल के कार्यक्रम का रिहर्सल किया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मैनपुरी:नहर में नहाने गये चार दोस्त डूबे

मैनपुरी:नहर में नहाने गये चार दोस्त डूबे

04 May 2024 | 4:07 PM

मैनपुरी 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले के किशनी थाना क्षेत्र में शनिवार को नहर में नहाने गए चार दोस्त नहर में नहाते समय डूब गए। एक को किसान ने पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया जबकि अन्य की खोज गोताखोरों की मदद से शुरू कर दी गयी है।

see more..
कोचिंग छात्रों को सकारात्मक माहौल में लाने के प्रयासों की सराहना

कोचिंग छात्रों को सकारात्मक माहौल में लाने के प्रयासों की सराहना

04 May 2024 | 4:03 PM

कोटा 04 मई (वार्ता) राजस्थान के कोटा शहर में संचालित कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले छात्रों को तनाव से बाहर निकालकर उन्हें सकारात्मक माहौल में लाने में कोचिंग फैकल्टी, मेंटोर्स, हॉस्टल संचालकों, वार्डन एवं पुलिस कर्मियों की भूमिका की जिला कलक्टर डा. रविन्द्र गोस्वामी ने सराहना की है।

see more..
image