Sunday, Jul 21 2019 | Time 08:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 22 जुलाई)
  • ईरान की संपत्ति जब्त कर सकता है ब्रिटेन
  • हवाई हमले में तीन आईएस आतंकवादियों की मौत
  • ब्रिटिश एयरवेज ने काहिरा के लिए सात दिनों तक सेवा निलंबित की
  • पापुआ न्यू ग्यूनिया में 5 6 तीव्रता के भूंकप के झटके
  • हिमा का विजय अभियान जारी, जीता पांचवां स्वर्ण
  • हिमा का विजय अभियान जारी, जीता पांचवां स्वर्ण
  • शिकागो में गोलीबारी, दो की मौत, 19 घायल
  • नेतन्याहू ने बनाया इजरायल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड
  • बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की
राज्य


सहारनपुर दिल्ली राजमार्ग के तौर पर पश्चिमी उप्र को कल मिलेगा बड़ा तोहफा

सहारनपुर, 10 सितम्बर (वार्ता) पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट बाहुल्य क्षेत्र सहारनपुर के बाशिंदों का करीब दो दशक लंबा इंतजार मंगलवार को खत्म होगा जब केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करीब 125 किमी लंबे दिल्ली सहारनपुर राजमार्ग की आधारशिला रखेंगे।
पिछले 20 साल से बदहाली का दंश झेलने वाली इस सड़क के निर्माण से सहारनपुर से दिल्ली का सफर आसान और सुहाना हो सकेगा। श्री गडकरी 1505.72 करोड़ की लागत से 124.18 किलोमीटर दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के दो खंडों के निर्माण का शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अौर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहेंगे।
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व ने इस मौके को राजनीतिक रूप से भुनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकने का निर्णय लिया है। शिलान्यास कार्यक्रम गाजियाबाद, बागपत, कैराना और सहारनपुर चार लोकसभा क्षेत्रों को कवर करेगा। इनमें से तीन सीटें वर्तमान में भाजपा के पास है।
पिछले अाठ साल से इस सड़क मार्ग को बनाने के लिए राज्य सरकारें लगातार योजनाएं और घोषणाये कर रही थीं। सरकारें बदलती रही और हाइवे प्रोजेक्ट चुनावी मुद्दा बना रहा। पहले यह दिल्ली-यमनोत्री स्टेट हाइवे कहलाता था लेकिन अब यह दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाइवे के नाम से जाना जायेगा।
भाजपा सांसद राघव लखन पाल शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि नेशनल हाइवे फोर लेन बनने से सहारनपुर के विकास को पंख लगेंगे। मनानी रेलवे फाटक के पास हाइवे-बाईपास में जाकर मिल जाएगा। इस परियोजना के पूरा होने के बाद हाइवे को सहारनपुर की शिवालिक पर्वतमालाओं में स्थित मां शाकुंबरी देवी स्थित मंदिर से जोड़ा जाएगा। इसकी घोषणा गडकरी कल शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान करेेंगे।
जिलाधिकारी आलोक पांडे ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शाम चार बजे से पांच बजे तक सहारनपुर में रहेंगे और साउथ सिटी ग्राउंड पर जहां शिलान्यास होना है वहीं पर सभा को भी संबोधित करेंगे। समारोह में गन्ना मंत्री सुरेश राणा, राज्यमंत्री धर्मसिंह सैनी, पूर्व मंत्री संजीव वालियान भी शामिल रहेंगे। प्रोटोकाल अफसर एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने समारोह स्थल पर आज पुलिस बल और संबंधित अधिकारियों के कल के कार्यक्रम का रिहर्सल किया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
बंटवारे के समय पाकिस्तान नहीं जाने की मुस्लिमों को मिल रही है सजा : आजम

बंटवारे के समय पाकिस्तान नहीं जाने की मुस्लिमों को मिल रही है सजा : आजम

21 Jul 2019 | 12:03 AM

लखनऊ 20 जुलाई (वार्ता) विवादित बयानों के लिये चर्चित समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद मोहम्मद आजम खां ने शनिवार को कथित रूप से कहा कि 1947 में बंटवारे के समय पाकिस्तान नही जाने की सजा देश के मुस्लिम समुदाय को दी जा रही है।

see more..
फागू चौहान के बिहार का राज्यपाल बनने से आजमगढ में जश्न

फागू चौहान के बिहार का राज्यपाल बनने से आजमगढ में जश्न

20 Jul 2019 | 11:40 PM

आज़मगढ़ 20 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के शहर कोतवाली के शेखपुरा गांव के निवासी फागू चौहान अब बिहार के महामहिम होंगे ।

see more..
image