Sunday, Nov 18 2018 | Time 00:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

खेती की तरक्की के बिना गांव और प्रदेश की तरक्की संभव नहीं: मलैया

दमोह, 10 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने कहा है कि खेती की तरक्की के बिना गाँव और प्रदेश की तरक्की संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा किसान मेहनतकश है। उसे खेती में पानी मिल जाये, तो प्रदेश में कृषि का रिकार्ड उत्पादन होगा।
श्री मलैया ने यहां 518 करोड़ रुपये लागत की सीतानगर सिंचाई परियोजना के भूमि-पूजन के बाद समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए जिले के पंचम नगर, जूडी, साजली, सतधरू और सीतानगर सिंचाई परियोजनाएँ तैयार की गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सिंचाई की ओर विशेष ध्यान दिया है। उन्होंने कहा कि खेतों में अब पाइप लाइन और स्प्रिंकलर के जरिये पानी पहुंचेगा। इससे पानी की बर्बादी रुकेगी।
सीतानगर सिंचाई परियोजना की चर्चा करते हुए श्री मलैया ने बताया कि इस परियोजना से दमोह, हटा और पथरिया विधानसभा क्षेत्र के 84 गाँव में 45 हजार एकड़ क्षेत्र में सिंचाई होगी। इसके और विस्तार के बाद सिंचाई का रकबा 53 हजार एकड हो जायेगा। किसान हितैषी निर्णयों की चर्चा करते हुए श्री मलैया ने बताया कि प्रदेश में किसानों को जीरो प्रतिशत पर कृषि ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है।
कार्यक्रम को सांसद प्रहलाद पटेल, विधायक लखन पटेल, उमादेवी खटीक एवं अन्य जन-प्रतिनिधियों ने भी संबोधित किया।
बघेल
वार्ता
More News
अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

17 Nov 2018 | 11:14 PM

गोरखपुर, 17 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुश्ती राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेल है जो प्राचीन काल से ही गांव में त्यौहरो एवं विशेष अवसरो पर इसके दंगल लगते आए है तथा गोरखपुर ने राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान दिये है जिससे जिले का नाम रोशन हुआ है।

 Sharesee more..

केरल देश का सर्वश्रेष्ठ हनीमून डेस्टिनेशन

17 Nov 2018 | 11:06 PM

 Sharesee more..
सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

17 Nov 2018 | 10:44 PM

प्रयागराज,17 नवम्बर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सरकार द्वारा डिग्री कालेजों में मानदेय पर नियुक्त शिक्षकों के नियमितिकरण को लेकर किए गये संशोधन वाली चुनौती याचिका को खारिज कर उनका रास्ता साफ कर दिया है।

 Sharesee more..
भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

17 Nov 2018 | 10:36 PM

वाराणसी, 17 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को कहा कि भारत का ‘डीएनए’ हिंदू है और प्रभु श्रीराम यहां के ‘राष्ट्रीय भगवान’, अयोध्या में उनके मंदिर निर्माण को देश की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती।

 Sharesee more..
image