Saturday, Sep 22 2018 | Time 02:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
राज्य Share

खेती की तरक्की के बिना गांव और प्रदेश की तरक्की संभव नहीं: मलैया

दमोह, 10 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने कहा है कि खेती की तरक्की के बिना गाँव और प्रदेश की तरक्की संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा किसान मेहनतकश है। उसे खेती में पानी मिल जाये, तो प्रदेश में कृषि का रिकार्ड उत्पादन होगा।
श्री मलैया ने यहां 518 करोड़ रुपये लागत की सीतानगर सिंचाई परियोजना के भूमि-पूजन के बाद समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए जिले के पंचम नगर, जूडी, साजली, सतधरू और सीतानगर सिंचाई परियोजनाएँ तैयार की गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सिंचाई की ओर विशेष ध्यान दिया है। उन्होंने कहा कि खेतों में अब पाइप लाइन और स्प्रिंकलर के जरिये पानी पहुंचेगा। इससे पानी की बर्बादी रुकेगी।
सीतानगर सिंचाई परियोजना की चर्चा करते हुए श्री मलैया ने बताया कि इस परियोजना से दमोह, हटा और पथरिया विधानसभा क्षेत्र के 84 गाँव में 45 हजार एकड़ क्षेत्र में सिंचाई होगी। इसके और विस्तार के बाद सिंचाई का रकबा 53 हजार एकड हो जायेगा। किसान हितैषी निर्णयों की चर्चा करते हुए श्री मलैया ने बताया कि प्रदेश में किसानों को जीरो प्रतिशत पर कृषि ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है।
कार्यक्रम को सांसद प्रहलाद पटेल, विधायक लखन पटेल, उमादेवी खटीक एवं अन्य जन-प्रतिनिधियों ने भी संबोधित किया।
बघेल
वार्ता
More News
प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

21 Sep 2018 | 11:54 PM

शिवपुरी, 21 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनताति अधिनियम के विरोध के बीच कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के मध्यप्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सपाक्स को आश्वासन देते हुए कहा कि इस अधिनियम के अन्तर्गत प्रदेश के किसी भी व्यक्ति पर गलत कार्यवाही नहीं होंने देंगे।

 Sharesee more..
हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

21 Sep 2018 | 11:46 PM

छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने तपती दोपहर में नंगे पैर तेंदूपत्ता बीनने वाली महिलाओं और पुरुषों को जूते-चप्पल पहनाए, तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगी।

 Sharesee more..

मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़

21 Sep 2018 | 11:38 PM

 Sharesee more..

टीआरएस नेता सपत्नीक कांग्रेस में शामिल

21 Sep 2018 | 11:22 PM

 Sharesee more..
भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

21 Sep 2018 | 11:17 PM

बेंगलुरु 21 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के जनता को विद्रोह के लिए उकसाने वाले बयान को लेकर उनके खिलाफ राज्यपाल वजुभाई वाला को शिकायत पत्र दिया और श्री कुमारस्वामी के खिलाफ संविधान के अनुसार कार्रवाई करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
image