Friday, Apr 26 2024 | Time 11:22 Hrs(IST)
image
राज्य


पंजाब नागालैंड को हर वर्ष करेगा सूअरों की सप्लाई :सिद्धू

चंडीगढ़, 11 सितंबर (वार्ता ) पंजाब के पशु पालन मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि पंजाब 200 करोड़ रुपए की कीमत के सूअर हर वर्ष नागालैंड को सप्लाई करेगा ।
उन्होंने आज यहां बताया कि इस बारे में नागालैंड सरकार के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में आपसी सहमति बनी है। इसको लेकर औपचारिक समझौता आने वाले दिनों में किया जायेगा।
श्री सिद्धू ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने सूअरों में रूचि दिखाई है क्योंकि नागालैंड के लोग पंजाब के सूअरों को बढिय़ा और स्वस्थ मानते हैं। सहमति के अनुसार 8000 सूअर हर महीने नागालैंड को भेजे जाएंगे और वार्षिक 200 करोड़ रुपए की आय पंजाब के सूअर पालकों को होगी।
उन्होंने कहा कि फि़लहाल 100 सूअर नागालैंड को भेजे जाएंगे जिनकी प्रदर्शनी नागालैंड के विभिन्न हिस्सों में लगाई जायेगी । इस कदम से पंजाब के सूअर पालकों की आय में वृद्धि होगी । नागालैंड के प्रतिनिधिमंडल के साथ चिकन मीट और मछली सप्लाई करने पर भी विचार-विमर्श किया गया।
इस माैके पर नागालैंड सरकार के प्रमुख सचिव लोहूडीलातूआ किरे, सरकार के सलाहकार बौंखाऊ कोनायक, संयुक्त सचिव डा. अनुनगुला इमडौंग फ़ोम, वहां के मार्किटिंग सलाहकार राजपाल सिंह अरोड़ा के अलावा सरकार के सलाहकार रिचर्ड बैलहो मौजूद थे।
शर्मा विजय
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में छह सीटों पर दो घंटे में औसतन 14 प्रतिशत मतदान

मध्यप्रदेश में छह सीटों पर दो घंटे में औसतन 14 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 11:02 AM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छह संसदीय सीटों पर आज सुबह सात बजे मतदान प्रारंभ होने के बाद शुरूआती दो घंटों के दौरान औसतन 13.82 प्रतिशत मतदान होने की खबर है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर नौ बजे तक 11.67 फीसदी मतदान

यूपी की आठ सीटों पर नौ बजे तक 11.67 फीसदी मतदान

26 Apr 2024 | 10:56 AM

लखनऊ 26 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये सुबह नौ बजे तक 11.67 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था।

see more..
image