Wednesday, Sep 19 2018 | Time 03:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
राज्य Share

पंजाब नागालैंड को हर वर्ष करेगा सूअरों की सप्लाई :सिद्धू

चंडीगढ़, 11 सितंबर (वार्ता ) पंजाब के पशु पालन मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि पंजाब 200 करोड़ रुपए की कीमत के सूअर हर वर्ष नागालैंड को सप्लाई करेगा ।
उन्होंने आज यहां बताया कि इस बारे में नागालैंड सरकार के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में आपसी सहमति बनी है। इसको लेकर औपचारिक समझौता आने वाले दिनों में किया जायेगा।
श्री सिद्धू ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने सूअरों में रूचि दिखाई है क्योंकि नागालैंड के लोग पंजाब के सूअरों को बढिय़ा और स्वस्थ मानते हैं। सहमति के अनुसार 8000 सूअर हर महीने नागालैंड को भेजे जाएंगे और वार्षिक 200 करोड़ रुपए की आय पंजाब के सूअर पालकों को होगी।
उन्होंने कहा कि फि़लहाल 100 सूअर नागालैंड को भेजे जाएंगे जिनकी प्रदर्शनी नागालैंड के विभिन्न हिस्सों में लगाई जायेगी । इस कदम से पंजाब के सूअर पालकों की आय में वृद्धि होगी । नागालैंड के प्रतिनिधिमंडल के साथ चिकन मीट और मछली सप्लाई करने पर भी विचार-विमर्श किया गया।
इस माैके पर नागालैंड सरकार के प्रमुख सचिव लोहूडीलातूआ किरे, सरकार के सलाहकार बौंखाऊ कोनायक, संयुक्त सचिव डा. अनुनगुला इमडौंग फ़ोम, वहां के मार्किटिंग सलाहकार राजपाल सिंह अरोड़ा के अलावा सरकार के सलाहकार रिचर्ड बैलहो मौजूद थे।
शर्मा विजय
वार्ता
More News
गोवा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की विस सत्र बुलाने की अपील

गोवा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की विस सत्र बुलाने की अपील

18 Sep 2018 | 11:52 PM

पणजी 18 सितम्बर(वार्ता) गोवा में कांग्रेस विधायक दल के नेता चद्रकांत कावलेकर की अगवाई में कांग्रेसी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुुला सिन्हा से मुलाकात की और एक दिन का विधानसभा का सत्र बुलाने तथा भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को अपना बहुुमत साबित करने के लिए कहे जाने की अपील की।

 Sharesee more..

मां ने बच्चे समेत की आत्महत्या

18 Sep 2018 | 11:40 PM

 Sharesee more..
image