Sunday, May 5 2024 | Time 03:58 Hrs(IST)
image
राज्य


भृतहरि मेला पन्द्रह सितंबर से होगा शुरु

अलवर, 12 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के अलवर जिले में लोकदेवता भृतहरि बाबा मेला पन्द्रह सितंबर से शुरु होगा, जिसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।
मेला कमेटी मेले को सफल बनाने में जी जान से जुटी हुई है। इसके लिए मेले की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे और पेयजल का इंतजाम किया गया है। मेले के दौरान डीजे पर पाबंदी रहेगी वहीं मेला स्थल से तीन किलोमीटर पहले रोडवेज विभाग की ओर से बस स्टैंड बनाया जाएगा।
मेले की तैयारियां माधोगढ़ ग्राम पंचायत द्वारा की जाती है। भृतहरि बाबा का मेला इस जिले की पहचान है। मेले के दौरान यहां पर लकड़ी के ही सामान अधिक मिलते हैं जिसमें घरेलू सामान जैसे मूसल, लठ, चाटू आदि श्रद्धालु अधिक खरीदते हैं। इसी कारण इसे लट्ठ मेला भी बोला जाता है। भृतहरि बाबा नाथ संप्रदाय के होने के कारण मेले में कन फड़े साधुओं का जमावड़ा लगा रहता है। इसमें देश भर से नाथ संप्रदाय के साधु आते हैं।
संयोजक पदम चंद गुर्जर और सरपंच सुवालाल ने बताया कि मेले की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। मेले में हर प्रांत से श्रद्धालु आते हैं। मेला का समापन 18 सितंबर को होगा।
सं सैनी जोरा
वार्ता
More News
बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए अत्याधुनिक ट्रैक इंस्टालेशन

बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए अत्याधुनिक ट्रैक इंस्टालेशन

04 May 2024 | 11:20 PM

अहमदाबाद, 04 मई (वार्ता) मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना में बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए ट्रैक इंस्टालेशन की पूरी प्रक्रिया अत्याधुनिक मशीनरी के साथ मशीनीकृत है जिसे विशेष रूप से जापानी विनिर्देशों के अनुसार डिजाइन और निर्मित किया गया है।

see more..
टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

04 May 2024 | 11:13 PM

अहमदाबाद, 04 मई (वार्ता) टीबीओ टेक लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आठ मई को खुलेगा।

see more..
संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

04 May 2024 | 11:07 PM

कोलकाता, 04 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला और पार्टी को “बंगाल विरोधी” बताया और उस पर “हर संभव स्तर पर हमारे राज्य को बदनाम करने की साजिश रचने” का आरोप लगाया।

see more..
image