Friday, Apr 26 2024 | Time 21:48 Hrs(IST)
image
राज्य


गरीब सवर्णो को भी अारक्षण का लाभ मिले-अठावले

जयपुर ,15 सितंबर (वार्ता) केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि बिना आरक्षण वाले सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को भी सरकारी नौकरियों और अन्य सेवाओं में आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए।
श्री अठावले ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सवर्ण में सामान्य वर्ग के जो लोग गरीब तबके के है उनके लिए भी सरकारी नौकरियों और अन्य सेवाओं में कुछ प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों के लिए क्रिमी लेयर की सीमा आठ लाख रुपये तय की गयी है उसी तरह सामान्य वर्ग के लिए भी क्रिमी लेयर की सीमा तय कर उन्हें आरक्षण लाभ दिया जाना चाहिए।
उन्होंने अनुसूचित जाति -जनजाति अध्यादेश का जिक्र करते हुये कहा कि इसमेे सवर्णो पर अत्याचार नहीं है और यदि इस तरह का काेई मामला सामने आया तो इसे दिखवाया जायेगा, अलबत्ता उन्होंने कहा कि इसमे दलितों के हितों की रक्षा का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि संविधान के निमार्ण में डा़ भीमराव अंबेडकर की महत्वपूर्ण भूमिका थी और उन्होंने हमेशा नक्सलवादियों और माओवादियों का विरोध किया।
राम मंदिर विवाद पर चर्चा करते हुये श्री अठावले ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण संबंधित पक्षों की आम सहमति से होना चाहिए। उन्होंनेे की कहा कि विवादित स्थल की खुदाई के दौरान वहां कुछ बुद्ध प्रतिमाऐं भी मिली है।
पारीक सैनी जोरा
वार्ता
More News
बंगाल के संदेशखाली में एनएसजी का तलाशी अभियान

बंगाल के संदेशखाली में एनएसजी का तलाशी अभियान

26 Apr 2024 | 9:28 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में संदेशखाली के सरबेरिया में रिमोट संचालित रोबोट और दो खोजी कुत्तों की मदद से एक खाली घर की तलाशी शुरू की।

see more..
image