Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
राज्य


राजनीति मायावती गठबंधन दो अंतिम लखनऊ

सुश्री मायावती ने कहा​ कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के नोटबंदी और जीएसटी जैसे अदूरदर्शिता से भरे फैसलों ने देश को आर्थिक बदहाली की ओर ढकेल दिया। भारतीय रिजर्व बैंक ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी कर नोटबंदी को बेतुका फैसला करार देते हुये कहा कि 500 और एक हजार के सभी नोट सरकारी खजाने में वापस आ गये है। अपने चुनिंदा पूंजीपति साथियों को लाभ दिलाने के लिये भाजपा सरकार ने देश के करोडों लोगों को बैंकों की लाइन में खडा कर दिया। नोटबंदी के बीच करीब 100 लोग मौत का शिकार हुये।
उन्होने कहा कि नोटबंदी वास्तव में राष्ट्रीय त्रासदी साबित हुयी है। नोटबंदी के कारण कई छोटे और मझाेले उद्योग धंधे बंद हो गये जिसके कारण लाखों लोग बेरोजगारी का दंश झेलने को मजबूर हुये। जीएसटी के कारण कई व्यापारिक घरानों को मुश्किलों का सामना करना पडा हालांकि नयी कर प्रणाली का प्रतिकूल असर राजस्व संग्रह पर पडा।
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विदेशो में जमा कालाधन वापस लाने और गरीबों के खातों में 15-15 लाख रूपये जमा करने का वादा हवा हवाई साबित हुआ। इसके उलट डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की बढती कीमतों से मध्यम और निम्न वर्ग महंगाई की मार झेल रहा है।
कानून व्यवस्था के मोर्चे पर भी भाजपा सरकार बुरी तरह विफल साबित हुयी है। महिला सुरक्षा के नाम पर एंटी रोमियो दस्ते का अस्तित्व मिट चुका है। महिलाओं पर अत्याचार और यौनाचार की घटनाओं की बाढ आ चुकी है। गौ रक्षा के नाम पर भाजपा शासित राज्यों में माब लांचिग यानी भीड़ तंत्र लोकतंत्र को कंलकित कर रहा है और सरकार हाथ में हाथ धरे बैठी है।
उन्होने कहा कि दलित उत्पीड़न की घटनाओ में उल्लेखनीय इजाफा हुआ है जबकि न्यायालयों में दलितों की पैरवी करने वाले वकीलों,पत्रकारों और गैर सरकारी संगठनो कर उत्पीडन किया जा रहा है। उन्हे झूठे मामलो में फंसाया जा रहा है। यह सरकार गरीबों और मजलूमो का गला काट कर पूंजीपतियों का भला करने में लगी है जिसे देश की जनता बर्दाश्त नही करेगी और आने वाले चुनाव में इसका मुंहतोड जवाब देगी।
प्रदीप
वार्ता
More News
गुजरात में अवैध 25 पिस्तौल, 90 कारतूस के साथ छह गिरफ्तार

गुजरात में अवैध 25 पिस्तौल, 90 कारतूस के साथ छह गिरफ्तार

27 Apr 2024 | 9:38 AM

अहमदाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने अवैध 25 पिस्तौल और 90 कारतूस के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

see more..
वडोदरा में सड़क हादसे में पांच की मौत, 25 घायल

वडोदरा में सड़क हादसे में पांच की मौत, 25 घायल

27 Apr 2024 | 9:34 AM

वडोदरा, 26 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में वडोदरा जिले के भादरवा क्षेत्र में शुक्रवार को सड़क हादसे में पांच लेगों की मौत हो गयी तथा 25 अन्य घायल हो गए।

see more..
केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

27 Apr 2024 | 9:14 AM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) केरल में लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को सभी 20 निर्वाचन क्षेत्रों में 70.35 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
image