Wednesday, May 8 2024 | Time 23:49 Hrs(IST)
image
राज्य


भ्रष्टाचार मध्यप्रदेश की व्यवस्था का स्थायी अंग बन चुका है - कमलनाथ

इंदौर, 16 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीते डेढ़ दशक में भ्रष्टाचार राज्य की व्यवस्था का एक स्थायी अंग बन गया है।
श्री कमलनाथ आज अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत इंदौर ग्रामीण के देपालपुर विधानसभा क्षेत्र में एक आम सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि किसानों की बदहाली, बेरोजगारी, महिलाओं की सुरक्षा और महंगाई आज प्रदेश के महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। इसके लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री जिम्मदार हैं, लेकिन वे इन मुद्दों पर बात करने की बजाय तमाम भ्रामक घोषणाए कर जनता को गुमराह कर रहे हैं।
उन्होंने भाजपा के देश और प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व पर आरोप लगाते हुए कहा कि बुनियादी समस्याओं से परे जाकर भाजपा नेता राष्ट्रवाद की बात करते हैं, जबकि वे आज तक किसी भी ऐसे नेता का नाम बताने में सफल नहीं हुए, जिसकी भूमिका देश के स्वतन्त्रता संग्राम में रही हो।
श्री कमलनाथ ने प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए कहा कि वे सत्ता में आते ही किसानों, बेरोजगारों, महिला सुरक्षा की समस्या को प्राथमिकता से हल करने का प्रयास करेंगे। उन्होने जन सामान्य से एक तरह से वादा करते हुए कहा कि हम घोषणा नहीं करते संकल्प लेते हैं कि हम किसानों का कर्जा माफ करेंगे, बिजली का बिल माफ करेंगे।
उन्होंने मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा पर जनता के धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होने आरोप लगाया कि श्री चौहान को स्वयं भी याद नहीं होगा कि वे अब तक कितनी घोषणाएं कर चुके हैं।
श्री कमलनाथ ने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि श्री चौहान इंदौर सहित प्रदेश के विभिन्न शहरों में इंवेस्टर मीट कर चुके हैं। इसके तहत उन्होंने वादे किए थे कि प्रदेश में निवेश आएगा और बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा, लेकिन आज नतीजा शून्य है। निवेश आने की जगह उद्योग प्रदेश से पलायन कर चुके हैं। कई युवा रोजगार गंवा चुके हैं।
देपालपुर में आयोजित आम सभा में हजारों की तादाद में स्थानीय ग्रामीण जुटे थे। इस दौरान श्री कमलनाथ के साथ मंच पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव सहित स्थानीय कांग्रेसी नेता मौजूद थे। सभास्थल से निकालने के बाद श्री कमलनाथ ने इंदौर में एक रोड शो किया।
सं सुधीर
वार्ता
image