Wednesday, May 8 2024 | Time 22:47 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री जाखड़ ने श्री चोपड़ा से आगे आने और राजनीति को अपराध मुक्त करने के लिए लड़ाई शुरू करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हममें से हर किसी को राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में सक्रिय भागीदार बनाया जाना चाहिए।
इस अवसर पर अपने संबोधन में वन मंत्री साधू सिंह धर्मसोत ने लोगों से स्पष्ट रूप से देश में सांप्रदायिक ताकतों को हराने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कुछ ताकतें देश में एजेंडा चला रही हैं ताकि लोगों को धर्म और जाति के आधार पर विभाजित किया जा सके जो देश के लिए बहुत हानिकारक है। उन्होंने कहा कि ऐसे परिदृश्य के चलते घृणा और सांप्रदायिकता के एजेंडे को हराना समय की जरूरत है।
श्री धर्मसोत ने कहा कि पंजाब 1980 के दशक में आतंकवाद का केंद्र था, लेकिन हिंद समाचार पत्र समूह बहादुरी से राज्य को इस खतरे से बचाने के लिए आगे आया। उन्होंने कहा कि इस परिवार ने यह सुनिश्चित करने के लिए हर बलिदान दिया कि राज्य में सामान्य स्थिति बहाल की जा सके।
कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने अपने संबोधन में कहा कि मानवता के खिलाफ आतंकवाद सबसे बड़ा अपराध है और उन्हें इस गंभीर अपराध के पीड़ितों को देख कर दुख होता है। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में महानता की बात है कि शहीद परिवार फंड आतंक प्रभावित परिवारों की सेवा के लिए पिछले तीन दशकों से इस समारोह का आयोजन कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह तहे दिल से, वह इस महान विरासत को आगे बढ़ाने के लिए हिंद समाचार पत्र समूह को सलाम करते हैं।
पंजाब के मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव सुरेश कुमार ने राज्य कड़ी मेहनत से कायम की गई शांति को बनाये रखने की सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने का हर संभव प्रयास करेगी कि कोई भी राज्य में शांति और समृद्धि की राह में बाधा नहीं बन सके। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य के सर्वांगीण विकास और शांति के लिए प्रतिबद्ध है और इस महान कारण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने 36 वर्षों की लंबी सेवा के दौरान राज्य में अपने अनुभवों को याद करते हुए कहा कि पंजाब तब तक सुरक्षित हाथों में है जब तक इसके लोग और पुलिस राज्य विरोधी ताकतों के खिलाफ सतर्क हैं । उन्होंने कहा कि पंजाब ने लोगों के सक्रिय समर्थन और सहयोग के साथ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई खत्म की थी। उन्होने लोगों को आश्वासन दिया कि राज्य में शांति के लिए किसी भी तरह का खतरा पैदा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। डीजीपी ने आतंकवाद के खिलाफ राज्य की लड़ाई के दौरान हिंद समाज समूह द्वारा प्रदान की गई निःस्वार्थ सेवा की सराहना की।
इस अवसर पर श्री विजय चोपड़ा और हिंद समाचार पत्र समूह के संयुक्त संपादक अविनाश चोपड़ा और संयुक्त प्रबंध निदेशक अमित चोपड़ा ने गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। लोकसभा सांसद चौधरी संतोख सिंह और जी एस औजला, अध्यक्ष पंजाब मार्कफेड अमरजीत सिंह समरा, विधायक राजिंदर बेरी और सुशील कुमार रिंकू, उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा और पुलिस आयुक्त प्रवीण कुमार सिन्हा इस कार्यक्रम में मौजूद थे।
ठाकुर, यामिनी
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक नाव पलटने से दो लोगों के डूबने की आशंका

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक नाव पलटने से दो लोगों के डूबने की आशंका

08 May 2024 | 10:30 PM

श्रीनगर, 08 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के हातिवारा इलाके में बुधवार को एक नदी में नाव के पलट जाने से कम से कम दो लोगों के डूबने की आशंका है जबकि छह अन्य को बचा लिया गया।

see more..
image