Friday, Apr 26 2024 | Time 19:05 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत

गांधीनगर 02 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत होने से राज्य में इससे होने वाली मौतों की संख्या गुरुवार को बढ़ कर सात हो गयी और पिछले 24 घंटे में इसके 13 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 87 हो गई है।
राज्य की स्वास्थ्य सचिव सह आयुक्त जयंती रवि ने आज बताया कि राज्य में अब तक सात लोगों की मौत हुयी है और कुल संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ कर 87 हो गयी है। कोरोना वायरस संक्रमण से 52 वर्षीय एक पुरूष की वडोदरा के एसएसजी अस्पताल में मौत हो जाने के बाद इससे होने वाली मौतों की संख्या बढ़ कर सात हो गयी है। वह विदेश से वडोदरा आया था। इससे पहले सात में से छह लोगों की 30 मार्च तक इस महामारी से मौत हो चुकी है।
अस्पताल में भर्ती लोगों में से ठीक होने के बाद सात को छुट्टी दे दी गयी जबकि दो वेन्टिलेटर पर हैं और बाकी 71 की हालत स्थिर है। संक्रमितों में से 33 लोगों ने विदेश और आठ ने देश में यात्रा की है जबकि 46 स्थानीय हैं।
पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 13 नये मामले सामने आये हैं। इन नए मामलों में आठ अहमदाबाद में, दो-दो सूरत और पोरबंदर तथा एक पंचमहाल में हैं। अहमदाबाद में अबतक सर्वाधिक 31 मामले, सूरत में 12, गांधीनगर में 11, राजकोट में दस, वडोदरा में नौ, भावनगर में छह, पोरबंदर में तीन, गिर-सोमनाथ में दो तथा पंचमहाल, महेसाणा और कच्छ में एक-एक मामले सामने आये हैं।
राज्य में 18 हजार 852 लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है। उसमें से 904 लोग सरकारी क्वारंटीन में और 17 हजार 666 लोगों को घरों में और 282 लोगों को निजी क्वारंटीन में रखा गया है।
पुलिस ने क्वारंटीन के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले 418 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। अब तक कुल 1789 लोगों के टेस्ट किए गये। जिसमें 1693 नेगेटिव, 87 पॉजिटिव और नौ की रिपोर्ट आनी बाकी है।
अनिल.संजय
वार्ता
More News
मोदी घबरा गये हैं, उनकी आंखों से जल्द ही निकलेंगे आंसू: राहुल

मोदी घबरा गये हैं, उनकी आंखों से जल्द ही निकलेंगे आंसू: राहुल

26 Apr 2024 | 6:48 PM

विजयपुरा, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में मौजूदा लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संभावनाओं को लेकर घबराहट के लक्षण नजर आ रहे हैं।

see more..
image