Friday, Apr 26 2024 | Time 11:05 Hrs(IST)
image
राज्य


आईआईएम अहमदाबाद बना बंदोबस्ती निधि शुरू करने वाला देश का पहला प्रबंधन संस्थान

अहमदाबाद , 23 जून (वार्ता ) भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम), अहमदाबाद ने आज अपनी
बंदोबस्ती निधि (एंडोवमेंट फ़ंड ) शुरू करने की आज घोषणा की जिसे संस्थान के 10 संस्थापक पूर्व छात्रों की 100 करोड़ रुपये की प्रारंभिक प्रतिबद्धता के साथ शुरु किया गया है ।
संस्थान की विज्ञप्ति के अनुसार पांच साल की अवधि में इस निधि को 1000 करोड़ रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। आईआईएमए अहमदाबाद भारत का पहला प्रबंधन स्कूल है जिसने इस तरह के पहली बंदोबस्ती निधि को स्थापित किया है।
इस अवसर पर संस्थान के शासी मंडल के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला मंडल ने कहा कि बंदोबस्ती निधि किसी भी संस्थान के वित्तीय स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने में मदद करती है, जिससे विकास और आत्मनिर्भरता को बढ़ावा मिलता है। आईआईएम अहमदाबाद बंदोबस्ती निधि को शुरू करने में अपने उदार योगदान के लिए हम संस्थापक पूर्वछात्रों की सराहना
करते हैं। ये निधि संस्थान के दीर्घकालिक लक्ष्यों को पूरा करने और अपनी स्वायत्तता को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।
1961 में स्थापना के बाद से, आईआईएमए से 33,000 से अधिक पूर्व छात्र निकले हैं जो
भारतीय निगमनों में कॉर्पोरेट्स, उद्यमिता, शिक्षा, सार्वजनिक नीति और सेवा के क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देते आए हैं। आईआईएमए से प्रबंधन की डिग्री वाले पूर्व छात्रों की
भारत की शीर्ष 500 कंपनियों में सीईओ/सीएक्सओ स्तर की भूमिकाओं में सबसे अधिक संख्या है। आईआईएम अहमदाबाद के पूर्व छात्रों ने देश के कुछ बेहतरीन व्यावसायिक उद्यमों की भी स्थापना की है।
रजनीश
वार्ता
More News
यूपी की आठ सीटों पर नौ बजे तक 11.67 फीसदी मतदान

यूपी की आठ सीटों पर नौ बजे तक 11.67 फीसदी मतदान

26 Apr 2024 | 10:56 AM

लखनऊ 26 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये सुबह नौ बजे तक 11.67 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था।

see more..
बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर नौ बजे तक हुआ 9.84 प्रतिशत मतदान

बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर नौ बजे तक हुआ 9.84 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 10:52 AM

पटना 26 अप्रैल (वार्ता) बिहार में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका संसदीय क्षेत्र में पहले दो घंटे यानी सुबह नौ बजे तक लगभग 9.84 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
बंगाल में तीन लोकसभा सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान शुरू

बंगाल में तीन लोकसभा सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान शुरू

26 Apr 2024 | 10:46 AM

कोलकाता, 26 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में तीन लोकसभा सीटों दार्जिलिंग, बालुरघाट और रायगंज के लिए दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ और शाम छह बजे समाप्त होगा।

see more..
image