Friday, May 10 2024 | Time 14:38 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में रिकार्ड 1790 नए मामले, आठ मौतें

गांधीनगर, 24 मार्च (वार्ता) गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1790 नए मामले सामने आए जो अब तक किसी एक दिन में सर्वाधिक हैं।
इस दौरान 8 मौतें भी हुई हैं जिनमे से दो-दो अहमदाबाद और सूरत में हुई जहां क्रमशः 506 और 480 नए मामले भी सामने आए हैं। इसके अलावा एक-एक मौत गांधीनगर, राजकोट, जामनगर और वडोदरा में दर्ज की गयी है। अब तक राज्य में कुल 4464 मौतें दर्ज की गयी हैं।
राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आधिकारिक आंकडों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1277 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी मिली है। सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ कर 8823 हो गयी है जिनमे 79 लोग जीवन रक्षक प्रणाली यानी वेंटिलेटर पर हैं।
पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना की विस्फोटक स्थिति के मद्देनज़र वहां से गुजरात आने वाले हर व्यक्ति के लिए 72 घंटे के भीतर हुई आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया है। ऐसा नहीं करने वाले से 800 रुपए का शुल्क लेकर हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और अन्य स्थानों पर उनकी जांच की जाएगी और पॉज़िटिव आने पर उन्हें संस्थागत क्वॉरंटीन में रखा जाएगा।
राज्य में पार्क और स्कूल आदि पहले से ही बंद हैं और चार महानगरों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ़्यू जारी है।राज्य में होली और धुलेटी के पर्व को लेकर भी कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं।
रजनीश
वार्ता
More News
कश्मीर घाटी में बारिश के आसार

कश्मीर घाटी में बारिश के आसार

10 May 2024 | 2:29 PM

श्रीनगर, 10 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

see more..
सड़क हादसे में स्कूटी सवार की मौत

सड़क हादसे में स्कूटी सवार की मौत

10 May 2024 | 2:23 PM

जगदलपुर,10 मई ( वार्ता ) जगदलपुर से केशलूर की ओर आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार युवक को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में घायल युवक को मेकाज ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों की रिपोर्ट पर ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

see more..
पुणे में शनिवार को चुनावी रैली को संबोधित करेंगे गडकरी

पुणे में शनिवार को चुनावी रैली को संबोधित करेंगे गडकरी

10 May 2024 | 2:18 PM

पुणे 10 मई (वार्ता) केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पुणे संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल के समर्थन में शनिवार को यहां चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

see more..
image