Friday, Apr 26 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
राज्य


एरिक गार्सेटी ने देवव्रत से की शिष्टाचार भेंट

गांधीनगर, 15 मई (वार्ता) भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने गुजरात के गांधीनगर राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से सोमवार को शिष्टाचार भेंट की।
श्री देवव्रत ने श्री एरिक गार्सेटी का स्वागत करते हुए कहा कि गुजरात में विकास की विपुल संभावनाएं हैं। उन्होंने अपनी पुस्तक 'प्राकृतिक खेती' के अंग्रेजी अनुवाद 'नेचुरल फार्मिंग' पुस्तक की प्रति श्री एरिक गार्सेटी को उपहार के तौर पर दी और कहा कि ग्लोबल वार्मिंग के लिए 24 फीसदी जिम्मेदार खेती में उपयोग किए जाने वाली रासायनिक खाद है। अगर हमें जल, जमीन और पर्यावरण को प्रदूषणमुक्त रखना है तो प्राकृतिक कृषि अपनानी ही होगी। उन्होंने इसके लिए जारी प्रयासों में सहयोगी होने का अमेरिकी राजदूत से अनुरोध किया साथ ही सुझाव दिया कि भारत में उत्पादित प्राकृतिक कृषि उत्पादों का अमेरिका आयात करे। दोनों महानुभावों ने प्राकृतिक कृषि, शिक्षण, महिला विकास और व्यापार पर विस्तृत बातचीत की।
श्री गार्सेटी भी श्री आचार्य देवव्रत की प्राकृतिक कृषि के लिए प्रतिबद्धता से प्रभावित हुए। वह गिफ्ट सिटी की मुलाकात से भी अत्यंत प्रभावित हुए। उन्होंने गुजरात में पूंजीनिवेश की संभावनाओं और शिक्षण क्षेत्र में सहभागिता की संभावनाओं पर भी विस्तृत बातचीत की। इस बैठक के दौरान अमेरिका के मुम्बई में महावाणिज्य दूत माइक हैंकी और इकोनॉमिक ऑफिसर एंड्र्यु करूसो भी उपस्थित थे।
अनिल , जांगिड़
वार्ता
More News
उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना

26 Apr 2024 | 9:03 PM

तिरुमाला, 26 अप्रैल (वार्ता) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपनी पत्नी सुधेश धनखड़ के साथ शुक्रवार को तिरुमाला मंदिर में श्री वेंकटेश्वर स्वामी की पूजा-अर्चना की।

see more..
हिमाचल की सभी सीटें कांग्रेस की झोली में डालेंः सुक्खू

हिमाचल की सभी सीटें कांग्रेस की झोली में डालेंः सुक्खू

26 Apr 2024 | 9:01 PM

नाहऩ (सिरमौर), 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को सिरमौर जिला के राजगढ़ में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी के लिए पहली जनसभा करते हुए कहा कि जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को बख्शना नहीं है।

see more..
image