Thursday, Jun 20 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य


एरिक गार्सेटी ने देवव्रत से की शिष्टाचार भेंट

गांधीनगर, 15 मई (वार्ता) भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने गुजरात के गांधीनगर राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से सोमवार को शिष्टाचार भेंट की।
श्री देवव्रत ने श्री एरिक गार्सेटी का स्वागत करते हुए कहा कि गुजरात में विकास की विपुल संभावनाएं हैं। उन्होंने अपनी पुस्तक 'प्राकृतिक खेती' के अंग्रेजी अनुवाद 'नेचुरल फार्मिंग' पुस्तक की प्रति श्री एरिक गार्सेटी को उपहार के तौर पर दी और कहा कि ग्लोबल वार्मिंग के लिए 24 फीसदी जिम्मेदार खेती में उपयोग किए जाने वाली रासायनिक खाद है। अगर हमें जल, जमीन और पर्यावरण को प्रदूषणमुक्त रखना है तो प्राकृतिक कृषि अपनानी ही होगी। उन्होंने इसके लिए जारी प्रयासों में सहयोगी होने का अमेरिकी राजदूत से अनुरोध किया साथ ही सुझाव दिया कि भारत में उत्पादित प्राकृतिक कृषि उत्पादों का अमेरिका आयात करे। दोनों महानुभावों ने प्राकृतिक कृषि, शिक्षण, महिला विकास और व्यापार पर विस्तृत बातचीत की।
श्री गार्सेटी भी श्री आचार्य देवव्रत की प्राकृतिक कृषि के लिए प्रतिबद्धता से प्रभावित हुए। वह गिफ्ट सिटी की मुलाकात से भी अत्यंत प्रभावित हुए। उन्होंने गुजरात में पूंजीनिवेश की संभावनाओं और शिक्षण क्षेत्र में सहभागिता की संभावनाओं पर भी विस्तृत बातचीत की। इस बैठक के दौरान अमेरिका के मुम्बई में महावाणिज्य दूत माइक हैंकी और इकोनॉमिक ऑफिसर एंड्र्यु करूसो भी उपस्थित थे।
अनिल , जांगिड़
वार्ता
More News
ट्रैक्टर-मोटरसाइकिल की टक्कर से दो किशोरों की मौत

ट्रैक्टर-मोटरसाइकिल की टक्कर से दो किशोरों की मौत

20 Jun 2024 | 3:02 PM

अंबिकापुर, 20 जून (वार्ता) छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में अंबिकापुर - प्रतापपुर मुख्य मार्ग पर सकालो गांव के समीप बुधवार देर रात ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल के बीच टक्कर से मोटरसाइकिल पर सवार दो किशोरों की मौत हो गई।

see more..
तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हुई

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हुई

20 Jun 2024 | 2:59 PM

चेन्नई, 20 जून (वार्ता) तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम गांव में जहरीली शराब पीने से मृतकों की संख्या बढ़कर 34 हो गयी है।

see more..
image