Thursday, May 9 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य


राजकोट के चार कर्मचारियों को डीआरएम ने किया सम्मानित

राजकोट, 10 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम रेलवे में गुजरात के राजकोट मंडल के चार कर्मचारियों को रेल संरक्षा में उत्कृष्ट कार्य के लिए डीआरएम ने बुधवार को सम्मानित किया है।
मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि रेल संरक्षा (सेफ्टी) में उत्कृष्ट कार्य के लिए राजकोट मंडल के चार कर्मचारियों को मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार ने आज डीआरएम ऑफिस राजकोट स्थित कॉन्फ्रेंस रूम में प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। राजकोट मंडल के यातायात एवं ट्रेकशन संचालन विभाग के कर्मचारियों को यह अवार्ड फरवरी-2024 के महीने में रेल संरक्षा में बेहतरीन कार्य के लिए दिया गया है। पुरस्कार प्राप्त करने वाले कर्मचारियों में पप्पाराम (लोको पायलट गूड्स-सुरेन्द्रनगर), मनमोहन सिंह (ट्रेन प्रबन्धक-सुरेन्द्रनगर), रिंकू कुमार मीणा (पॉइंट्स मेन-पिपली) और नथू राम (लोको पायलट गूड्स-सुरेन्द्रनगर) शामिल हैं।
उपरोक्त रेलकर्मियों द्वारा ट्रेनों में हॉट एक्सल नोटिस करना, हेंगिंग पार्ट्स नोटिस करना एवं ओएचई (ओवर हैड ईक्विपमेंट) में त्रिपाल का लटकना नोटिस करना इत्यादि कार्य किया गया। इन रेलकर्मियों की सतर्कता और सजगता ने संभावित रेल हादसा रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। इस अवसर पर राजकोट मंडल के वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी एन आर मीना, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक आर सी मीणा एवं वरिष्ठ मंडल इलेक्ट्रिकल इंजीनियर (संचालन) मीठालाल मीणा उपस्थित थे।
अनिल, संतोष
वार्ता
image