Wednesday, May 8 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में लोको पायलट ने बचाई शेर की जान

भावनगर, 22 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम रेलवे में गुजरात के भावनगर रेल मंडल के लोको पायलट ने अपनी सूझबूझ से एक शेर की जान बचायी।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक के अनुसार रेलवे कर्मचारी लोको पायलट विजय मेर ने मालगाड़ी संख्या पीपीएसपी सीकेवायआर पर कार्य करते समय शनिवार सायं 0655 बजे कि.मी. संख्या 21/1- 21/2, पीपावाव-राजुला सेक्शन के बीच पटरी पर अचानक शेर को आते देख इमरजेंसी ब्रेक लगाकर 50 मीटर पहले गाड़ी को रोककर शेर की जान बचा ली l शेर के पटरी पार करने के बाद मौके पर फारेस्ट गार्ड द्वारा स्थल का निरीक्षण कर गाड़ी को रवाना किया गया। इसकी सूचना लोको पायलट द्वारा मंडल कार्यालय नियंत्रण कक्ष को दी गयी। सूचना प्राप्त होने पर लोको पायलट के इस सराहनीय कार्य के लिये मंडल रेल प्रबंधक रवीश कुमार ने उसे सम्मानित किया।
उन्होंने बताया कि भावनगर रेलवे मंडल द्वारा शेरों/ वन्यजीवों की सुरक्षा के लिये निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। मंडल के निर्देशानुसार माल गाड़ियों का संचालन करने वाले लोको पायलट निर्धारित गति का पालन कर रहे हैं।
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
चौथे चरण की सभी पांच सीट पर राजग का कब्जा, तीन सीट पर इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी देंगे चुनौती

चौथे चरण की सभी पांच सीट पर राजग का कब्जा, तीन सीट पर इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी देंगे चुनौती

08 May 2024 | 2:58 PM

पटना, 08 मई (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण की सभी पांच सीट मुंगेर, बेगूसराय, समस्तीपुर (सु) ,दरभंगा और उजियारपुर पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का कब्जा है वहीं तीन सीट मुंगेर, बेगूसराय और दरंभगा सीट पर इंडिया गठबंधन के टिकट पर पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी राजग के सांसदों को चुनौती देंगे।

see more..
image