Friday, Apr 26 2024 | Time 11:34 Hrs(IST)
image
राज्य


श्रीनगर के कई हिस्सों में दोबारा कर्फ्यू लागू

श्रीनगर के कई हिस्सों में दोबारा कर्फ्यू लागू

श्रीनगर 29 अगस्त (वार्ता) जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के कई हिस्सों में आज हुई पथराव और प्रदर्शन की घटनाओं के बाद दोबारा कर्फ्यू लगा दिया गया। इससे पहले ही प्रशासन ने घोषणा थी कि सिर्फ नौहट्टा और एम आर गंज थाना अंर्तगत इलाकों में ही कर्फ्यू लागू रहेगा और शेष जगह सिर्फ निषेधाज्ञा होगी। श्रीनगर के पुराने और नये इलाकों में आज पथराव की घटनायें हुई और प्रदर्शन भी आयोजित किये गये। सुरक्षाबलों को कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट ने लोगों से अपील की थी कि वे आज अन्य लोगों को कार्यालय न जाने दें और सभी सरकारी कार्यालयों में ताला लगा दें। अलगाववादियों ने साथ ही हड़ताल की अवधिक एक सितंबर तक बढ़ा दी है। सेना विरोधी और देश विरोधी नारे लगाते हुए महिलाओं और बच्चों समेत प्रदर्शनकारी पुराने शहर के खानयार, बडगाम और काव मोहल्ले में सड़कों पर उतर आये। इलाके में तैनात सुरक्षाबल के जवान तत्काल हरकत में आ गये और उन्होंने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर किया। प्रदर्शनकारी संकरी गलियों में से सुरक्षाबलों पर पथराव कर रहे थे। खानयार के एक निवासी ने यूनीवार्ता को बताया कि इलाके में दोबारा कर्फ्यू लागू किये जाने की घोषणा कर दी गयी है। श्रीनगर के बटमालू में प्रदर्शनकारी देश विरोधी नारे लगाते हुए मुख्य चौक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें आगे नहीं बढ़ना दिया। पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए यहां भी उन पर आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। कनिकादल से भी झड़प की खबर आयी है। अर्चना देवेन्द्र वार्ता

More News
कर्नाटक के बेल्लारी, विजयपुरा में जनसभाओं का संबोधित करेंगे राहुल

कर्नाटक के बेल्लारी, विजयपुरा में जनसभाओं का संबोधित करेंगे राहुल

26 Apr 2024 | 11:24 AM

बेंगलुरू 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को कर्नाटक के बेल्लारी और विजयपुरा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। श्री गांधी अपराह्न 12.30 बजे विजयपुरा में चुनावी रैली के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मध्यप्रदेश में छह सीटों पर दो घंटे में औसतन 14 प्रतिशत मतदान

मध्यप्रदेश में छह सीटों पर दो घंटे में औसतन 14 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 11:02 AM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छह संसदीय सीटों पर आज सुबह सात बजे मतदान प्रारंभ होने के बाद शुरूआती दो घंटों के दौरान औसतन 13.82 प्रतिशत मतदान होने की खबर है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर नौ बजे तक 11.67 फीसदी मतदान

यूपी की आठ सीटों पर नौ बजे तक 11.67 फीसदी मतदान

26 Apr 2024 | 10:56 AM

लखनऊ 26 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये सुबह नौ बजे तक 11.67 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था।

see more..
image