Friday, Apr 26 2024 | Time 08:41 Hrs(IST)
image
राज्य


विधानसभा में फिर हंगामा, प्रश्नकाल स्थगित, दोपहर को पेश होगा बजट

गांधीनगर, 21 फरवरी (वार्ता) गुजरात विधानसभा के कल से शुरू हुए बजट सत्र के दौरान आज दूसरे दिन भी सदन में हंगामे का दौरा जारी रहा तथा इसकी वजह से प्रश्नकाल पूरा नहीं हो सका और सदन की कार्यवाही दोपहर बाद एक बजे तक स्थगित कर दी गयी जब उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री नीतिन पटेल बजट पेश करेंगे।
कल भी विपक्षी कांग्रेस के हंगामे के कारण राज्यपाल ओ पी कोहली को मात्र छह मिनट में ही अपने अभिभाषण की औपचारिकता पूरी करनी पडी थी जबकि लगातार जारी हंगामे के चलते विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा ने सभी कांग्रेस विधायकों को दिन भर के लिए सदन से निलंबित कर दिया था।
आज प्रश्नकाल की शुरूआत होते ही कांग्रेस के विधायक शैलेष परमार की ओर से दिये गये बयान पर भाजपा सदस्यों ने कडी अापत्ति जतायी और उनकी ओर से प्रयुक्त एक शब्द को विधानसभा की कार्यवाही रिकार्ड से दूर करने की मांग की। भारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर एक बजे तक स्थगित कर दी गयी।
कल पहले नलिया दुष्कर्म कांड को लेकर हुए हंगामें और कांग्रेस विधायकों के निलंबन के बाद राज्य सरकार ने सरकारी योजनाओं को आधार से जोडने वाले विधेयक समेत 4 विधेयक पारित किये थे।
विधानसभा का बजट सत्र 31 मार्च तक चलेगा।
उधर बजट पेश होने से पहले ही कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष शंकरसिंह वाघेला ने पत्रकारों से कहा कि इस साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और चुनावी वर्ष होने के कारण भाजपा नीत विजय रूपाणी सरकार लुभावना बजट पेश कर सकती है। उन्होंने लॉलीपॉप बजट की संभावना जताते हुए दावा किया कि गुजरात पर दो लाख करोड का कर्ज पैदा करने वाली भाजपा सरकार के लिए यह आखिरी बजट होगा। ज्ञातव्य है कि राज्य में इस साल दिसंबर तक विधानसभा चुनाव होने हैं।
रजनीश
वार्ता
More News
चव्हाण ने विपक्षी दलों में फूट के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया

चव्हाण ने विपक्षी दलों में फूट के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया

26 Apr 2024 | 8:37 AM

सांगली, 25 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने गुरुवार को राज्य में दो विपक्षी दलों में कथित तौर पर फूट डालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया और इस कृत्य को सबसे बड़ा 'राजनीतिक भ्रष्टाचार' बताया।

see more..
शाह ने नवीन पटनायक सरकार पर हमला बोला

शाह ने नवीन पटनायक सरकार पर हमला बोला

26 Apr 2024 | 8:37 AM

सोनपुर (ओडिशा), 25 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की और भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण नवीन पटनायक सरकार पर तीखा हमला बोला।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

26 Apr 2024 | 8:37 AM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुरु हुई मुठभेड़ जारी है। पुलिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा संयुक्त रूप से चलाया गया आतंकवाद विरोधी अभियान इस समय सोपोर के चेक मोहल्ला नौपोरा में जारी है।

see more..
image