Wednesday, May 8 2024 | Time 22:23 Hrs(IST)
image
राज्य


डोईवाला के चुनाव निरस्त करने के मामले में सुनवाई दो सप्ताह बाद

नैनीताल, 29 मई (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की डोईवाला विधानसभा सीट के चुनाव को रद्द करने संबंधी याचिका पर सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी। मुख्यमंत्री की ओर से आज उच्च न्यायालय में अपना जवाब दाखिल कर दिया गया है। अन्य किसी प्रत्याशी ने जवाब दाखिल नहीं किया है।
देहरादून निवासी हेमा पुरोहित ने उच्च न्यायालय, नैनीताल में एक याचिका दायर कर डोईवाला विधानसभा चुनाव को चुनौती दी है। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया है कि उसने 2017 के विधानसभा चुनाव में डोईवाला से चुनाव लड़ने के लिए बतौर प्रत्याशी नामांकन किया था। हस्ताक्षर न होने के कारण चुनाव अधिकारी ने उनका नामांकन इस आधार पर निरस्त कर दिया था कि नामांकन फार्म में उनके हस्ताक्षर नहीं हैं जबकि अन्य प्रत्याशियों को उनके नामांकन फार्म में त्रुटियां होने के बावजूद उन्हें सुधारने का समय दिया गया। याचिका में आगे कहा गया कि उन्हें सुनवाई तक का मौका नहीं दिया गया। जो कि गलत है।
याचिकाकर्ता ने अपने नामांकन रद्द करने की प्रक्रिया को गलत ठहराते हुए डोईवाला के चुनाव को रद्द करने की मांग की है। याची की ओर से इस मामले में डोईवाला विधानसभा के चुनाव निरस्त करने की मांग की गयी है। डोईवाला प्रदेश की सबसे अधिक वीआईपी सीट है और मुख्यमंत्री वहां से खुद विधायक हैं। न्यायालय ने याचिकाकर्ता की याचिका को स्वीकार करते हुए चुनाव आयोग समेत 11 प्रत्याशियों को पार्टी बनाते हुए उनसे जवाब दाखिल करने को कहा था।
अन्य प्रत्याशियों की ओर से तो जवाब दाखिल नहीं किया गया लेकिन मुख्यमंत्री की ओर से इस मामले में जवाब दाखिल कर दिया गया है। अब इस मामले की सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
कुलगाम मुठभेड़ स्थल पर तीसरा आतंकवादी भी ढेर

कुलगाम मुठभेड़ स्थल पर तीसरा आतंकवादी भी ढेर

08 May 2024 | 10:19 PM

श्रीनगर, 08 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को हुए ताजा मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने छिपे हुए एक और आतंकवादी को मार गिराया। इसी जगह पर एक दिन पहले हुई मुठभेड़ में टीआरएफ के एक शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गए थे।

see more..
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम मुठभेड़ स्थल पर फिर शुरू हुई गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम मुठभेड़ स्थल पर फिर शुरू हुई गोलीबारी

08 May 2024 | 10:17 PM

श्रीनगर, 08 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में एक छिपे हुए आतंकवादी के साथ बुधवार को ताजा मुठभेड़ शुरू हो गयी। इसी जगह पर एक दिन पहले हुई मुठभेड़ में टीआरएफ के एक शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गए थे।

see more..
जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिन मौसम शुष्क और गर्म रहेगा: मौसम विभाग

जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिन मौसम शुष्क और गर्म रहेगा: मौसम विभाग

08 May 2024 | 10:14 PM

श्रीनगर, 08 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिन के दौरान मौसम शुष्क और गर्म रहेगा। श्रीनगर के मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को यह अनुमान जताया।

see more..
कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के नए संस्करण जैसा : योगी

कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के नए संस्करण जैसा : योगी

08 May 2024 | 10:08 PM

गोरखपुर, 8 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के नये संस्करण की तरह है, इसे न्याय पत्र कहा जाना न सिर्फ हास्यास्पद है बल्कि शर्मनाक भी है।

see more..
image