Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:23 Hrs(IST)
image
मुम्बई


पंजाब में बैंक लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार

चंडीगढ़. 26 जुलाई (वार्ता) चंडीगढ़ से सटे पंजाब के मोहाली औद्योगिक क्षेत्र मेेें स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआई) की शाखा से कल दिन दहाड़े लूट करने वाले आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह चहल ने यहां पत्रकारों से कहा कि आरोपी की पहचान फिरोजपुर जिले के जीरा निवासी एलएलबी पास मनिंदर सिंह रूप में की गई है। कड़ी मशक्कत के बाद यह मामला घटना के चौबीस घंटे के भीतर हल कर लिया ।
उन्होंने बताया कि उसके पास से कुछ नगद, कार और एक पिस्तौल भी बरामद की गई है। बैंक में लगे सीसीटीवी फूटेज को खंगाला गया। इसके अलावा कुछ लोगों ने उसकी कार का नंबर पुलिस को बताया था। गाड़ी के सत्यापन
के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी ।
श्री चहल के अनुसार आरोपी मौका देख मोहाली के कंट्री माल के समीप अपनी गाड़ी छोड़ गया तथा गाड़ी की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसने थाने में लिखा दी। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि बैंक लूट में इस्तेमाल की गई गाड़ी का नंबर भी वही है। इसके बाद पुलिस को आरोपी तक पहुंचने में बहुत समय नहीं लगा ।
उन्होंने कहा कि फारेंसिक टीम को भी गाड़ी के स्टेयरिंग के फिंगर प्रिंट लेने के लिये बुलाया तो पता चला ये निशान लुटेरे के हाथ के हैं। उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उससे पूछताछ कर और जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि उसने कानून की शिक्षा हासिल करने के बाद अपराध का रास्ता क्यों अख्तियार किया ।
शर्मा.संजय
वार्ता
There is no row at position 0.
image