Friday, May 10 2024 | Time 11:30 Hrs(IST)
image
राज्य


नागरिकों से सीधा संवाद के लिए छत्तीसगढ़ में जनसंवाद परियोजना शुरू

रायपुर, 18 सितम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज यहां नया रायपुर में जनता से सीधे संवाद करने के लिये जनसंवाद परियोजना का शुभारंभ किया।
परियोजना के अंतर्गत राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों पर जनता से फीडबैक लिया जाएगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार डॉ. सिंह ने मंत्रालय महानदी भवन के समीप यूटिलिटी बिल्डिंग में स्थापित आधुनिक कॉल सेंटर से कोरबा जिले के रामपुर ग्राम पंचायत के आमाखोखरा गांव के ग्रामीण परदेशीलाल को फोन लगाकर शासकीय योजनाओं के बारे में उनकी प्रतिक्रिया ली। जनसंवाद परियोजना के अंतर्गत स्थापित कॉलसेंटर द्वारा नागरिकों से लगातार टेलीफोन के माध्यम से संपर्क कर जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया जाएगा। इससे शासन को अपनी योजनाओं में आवश्यक सुधार का अवसर मिलेगा। केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी स्थानीय भाषा में संकलित की जाएगी।
जनसंवाद परियोजना में 300 से अधिक स्थानीय युवाओं को रोजगार प्राप्त हुआ है। नया रायपुर क्षेत्र के युवाओं को
इस परियोजना के तहत रोजगार मिला है। जनसंवाद परियोजना से जनता एवं शासन के मध्य निकटता बढ़ेगी और शासकीय कार्यप्रणाली में पारदर्शिता बढ़ेगी। प्रदेश में संचालित अनेक योजनाओं की वास्तविक स्थिति की जानकारी शासन-प्रशासन को मिलेगी। जनसंवाद परियोजना के अंतर्गत नागरिकों से उनके सुविधाजनक समय में संपर्क किया जाएगा। इस परियोजना के क्रियान्वयन के लिये छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोसायटी (चिप्स) को नोडल एजेंसी बनाया गया है।
सतीश नाग
वार्ता
More News
विधि- विधान से खुले ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग श्री केदारनाथ धाम के कपाट

विधि- विधान से खुले ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग श्री केदारनाथ धाम के कपाट

10 May 2024 | 10:09 AM

केदारनाथ धाम, 10 मई (वार्ता) उत्तराखंड में हिमालय पर्वत में स्थित विश्व प्रसिद्ध ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग श्री केदारनाथ धाम के कपाट जय बाबा केदारनाथ के उदघोष तथा सेना के ग्रेनेडियर रेजीमेंट की बैंड की भक्तिमय धुनों के बीच इस यात्रा वर्ष के लिए शुक्रवार को प्रात: 7 बजे अक्षय तृतीया पर विधि- विधान से खुल गये।

see more..
कांग्रेस एवं वाईएसआर कांग्रेस सिर्फ लूट, झूठ और परिवार की कहानी: भजनलाल

कांग्रेस एवं वाईएसआर कांग्रेस सिर्फ लूट, झूठ और परिवार की कहानी: भजनलाल

10 May 2024 | 10:00 AM

तिरूपति, 10 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस एवं वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को लूट, झूठ एवं परिवार की कहानी बताते हुए आरोप लगाया है कि इनकी सरकारें तुष्टिकरण एवं भ्रष्टाचार के आधार पर ही चलती हैं।

see more..
अक्षय तृतीया पर योगी ने किया देवाधिदेव का रुद्राभिषेक

अक्षय तृतीया पर योगी ने किया देवाधिदेव का रुद्राभिषेक

10 May 2024 | 9:56 AM

गोरखपुर, 10 मई (वार्ता) स्वयंसिद्ध मुहूर्तों से सुसंपन्न अक्षय तृतीया की पावन तिथि पर शुक्रवार प्रातः बेला में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक कर भगवान भोलेनाथ से प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की प्रार्थना की। उन्होने सभी नागरिकों को अक्षय तृतीया की हार्दिक बधाई भी दी।

see more..
image