Friday, Apr 26 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फैेजाबाद और इलाहाबाद का नाम बदल कर योगी ने उठाया सराहनीय कदम:शुक्ल

फैेजाबाद और इलाहाबाद का नाम बदल कर योगी ने उठाया सराहनीय कदम:शुक्ल

गोरखपुर 09 नवम्बर(वार्ता) केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा फैेजाबाद और इलाहाबाद जिले का नाम बदल कर अयोध्या आैर प्रयागराज करना एक सराहनीय कदम हैं।

श्री शुक्ल ने शुक्रवार को “यूनीवार्ता” से बातचीत में कहा कि यह आश्चर्य की बात कि जब बम्बई, मद्रास और बंगलौर आदि बड़े शहरों के नाम बदले गये तो किसी ने कोई आपत्ति नहीं की लेकिन जब इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और अयोध्या कर दिया तो कुछ लोग अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह नाम पूर्व में भी रहे हैं जिसे अब संशोंधित किया गया है। उन्होंने कहा कि अब पौराणिक नामों को दिये जाने से देश और प्रदेश की जनता में अपार खुशी है।

केन्द्रीय वित राज्य मंत्री ने श्री योगी को बधायी देते हुए कहा कि यह एक एतिहासिक निर्णय है और इसकी भूरि-भूरि प्रशंसा करना चाहिएं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने दीपावली से एक एक दिन पूर्व 06 नवम्बर को अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम में फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या करने का एलान किया था और कहा था कि यह हमारे आन, बान और शान का प्रतीक है। इसके पहले इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया गया था।

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image