Wednesday, May 8 2024 | Time 21:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानून लाकर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे सरकार : विहिप

लखनऊ 14 नवम्बर (वार्ता) अयोध्या में 25 नवम्बर को प्रस्तावित विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) द्वारा आयोजित धर्म सभा के जरिये केन्द्र सरकार पर मंदिर निर्माण के लिये कानून लाने का दवाब बनाया जायेगा।
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे समेत किसी भी राजनेता को सभा के लिये आमंत्रित नही किया गया है हालांकि श्री ठाकरे के उसी रोज रामनगरी में आने की संभावना है।
विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने बुधवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अयोध्या, नागपुर और बेंगलोर मे प्रस्तावित धर्म सभा का खाका प्रस्तुत किया।
आध्यत्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर और अयोध्या में कुछ मुस्लिमों के हालिया बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये श्री राय ने कहा “ राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने वाले हम किसी निजी अथवा समूह के विचार या पहल का स्वागत करेंगे। दुर्भाग्य से उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या मामले में सुनवाई को टाल कर देश की 125 करोड़ लोगों की आस्था पर चोट पहुंचायी है। ”
उन्होने कहा कि करोड़ो राम भक्ताें की भावनाओं का ख्याल रखते हुये सरकार को बगैर देरी किये राम मंदिर के लिये कानून लाना चाहिये।
विहिप नेता ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने साढे छह साल के इंतजार के बाद भी अयोध्या मामले की सुनवाई के लिये समय नहीं निकाला है जो बेहद दुर्भाग्यशाली और निराशाजनक है।
केन्द्र की मौजूदा नरेन्द्र मोदी सरकार पर टिप्पणी किये बिना विहिप नेता ने कांग्रेस और उनके वकील कपिल सिब्बल और राजीव धवन पर निशाना साधते हुये कहा कि उच्चतम न्यायालय में इस संवेदनशील मसले की सुनवाई को टालने के लिये इन दोनो का योगदान है।
उन्होने कहा “ हम राम मंदिर के निर्माण के लिये सुगम रास्ता चाहते है। इसी लिये हमने संतों और आम लोगों की धर्म सभा बुलायी है। सभा में इस बारे में रणनीति तैयार की जायेगी।
श्री राय ने दोहराया कि नौ दिसम्बर को नई दिल्ली में भी धर्म सभा बुलायी गयी है जबकि 18 दिसम्बर को गीता जयंती के मौके पर हर जिले में इस बारे में मंथन किया जायेगा। इसके अलावा चुनिंदा तीन हजार ब्लाक और तहसीलों में मंदिर निर्माण को लेकर तीन घंटे की विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की जायेगी।
उन्होने कहा कि धर्मसभा में विशुद्ध रूप से सिर्फ संत और विहिप नेताओं की मौजूदगी होगी। इस सभा में किसी भी राजनीतिज्ञ को आंमत्रित नही किया गया है। सभा में एक लाख लोगों के भाग लेने की संभावना है। धर्म सभा बडे भक्तमल मैदान पर परिक्रमा मार्ग में आयोजित होगी।
प्रदीप
वार्ता
More News
आरिफ मोहम्मद खान ने लगायी रामलला के दरबार में हाजिरी

आरिफ मोहम्मद खान ने लगायी रामलला के दरबार में हाजिरी

08 May 2024 | 8:50 PM

अयोध्या, 08 मई (वार्ता) केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बुधवार को अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन करके साष्टांग दण्डवत किया।

see more..
image