Thursday, May 9 2024 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या में चौदह कोसी परिक्रमा के लिये उमड़ा जन सैलाब

अयोध्या में चौदह कोसी परिक्रमा के लिये उमड़ा जन सैलाब

अयोध्या, 16 नवम्बर (वार्ता)उत्तर प्रदेश में अयोध्या के प्रसिद्ध चौदह कोसी परिक्रमा मेला अक्षय नवमी तिथि लगने के साथ ही शुक्रवार सुबह शुरू हो गयी है। इस परिक्रमा में शामिल होने के लिये श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा है।

अपर जिलाधिकारी नगर/मेलाधिकारी विंध्यवासिनी राय ने यहां ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी में लाखों श्रद्धालुओं ने सरयू स्नान करने के बाद चौदह कोसी परिक्रमा शुरू की।

उन्होंने बताया कि परिक्रमा मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये जगह-जगह बैरियर लगाये गये हैं। रेलवे क्रासिंग के पास विशेष तौर पर बैरियर लगाकर सतर्कता बरती जा रही है। रेलवे विभाग को भी निर्देश दिये गये हैं कि परिक्रमा मार्ग के आसपास से गुजरते समय ट्रेन की स्पीड धीमी करके हार्न अवश्य बजायें।

श्री राय ने बताया कि श्रद्धालु विभिन्न जगहों से अपनी परिक्रमा शुरू कर रहे हैं। यह परिक्रमा चौबिस घंटे तक लगातार चलेगा। उन्होंने बताया कि परिक्रमा में करीब पन्द्रह लाख श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। इस परिक्रमा में जिला प्रशासन के अलावा समाजसेवियों ने नि:शुल्क जलपान, चिकित्सा शिविर भी लगाये हैं।

सं भंडारी

जारी वार्ता

image