Wednesday, May 8 2024 | Time 19:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुजफ्फरनगर में हत्या के मामले में सात अभियुक्ताें को फांसी की सजा

मुजफ्फरनगर 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर की एक अदालत ने हरसौली में खेल के दौरान हुए विवाद में नसीम की हत्या करने के मामले में सात अभियुक्तों को फांसी की सजा सुनाई है ।
अभियोजन पक्ष के अनुसार 25 फरवरी 2010 को शाहपुर इलाके के हरसौली गांव में वालीवाल खेल के दौरान हुए विवाद में शमसूद्दीन के पुत्र नसीम की घर में घुस कर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना में खलील ,रैयान और शाकिल गम्भीर रूप से घायल हो गये थे।
नसीम के भाई ने मोहम्मद इरफान ने गांव के ही सात लोगों शौकत अली के पुत्र सरफराज ,इकबाल के पुत्र शाहिद , अरशद पुत्र फरजूला ,इकबाल के पुत्र शादिक ,इस्लाम के पुत्र राशिद,इस्लाम के पुत्र फारूक ,इस्माईल के पुत्र मुमताज को नामजद किया था।
इस मुकदमें की सुनवाई करते हुए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (संख्या 11) राजेश भारद्वाज ने गवाहों और साबूतों के आधार पर दोनो पक्षों की दलील सुनने के बाद नसीम की हत्या और खलील,रैयान,शाकिल पर जान लेवा हमला करने का दोषी करार देते हुए सभी अभियुक्तों को फांसी की सजा के साथ एक-एक हजार रूपये का जुर्माना, धारा 307/149 के तहत आजीवन कारावास , धारा 148 के तहत तीन वर्ष का कारावास और एक-एक हजार रूपये का जुर्माना , धारा 452 के तहत तीन वर्ष का कारावास और एक-एक हजार रूपये का जुर्माना लगाया। सरफराज और शाहिद को आर्म्स एक्ट में तीन वर्ष के कारावास और 1000-1000 हजार रूपये के जुर्माने की सजा सुनाई है ।
इस मुकदमें की पैरवी सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता कमल कुमार ने की ।
सं त्यागी तेज
वार्ता
More News
प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

08 May 2024 | 4:34 PM

रायबरेली 08 मई (वार्ता) गांधी परिवार की प्रतिष्ठा से जुड़े रायबरेली संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी के पक्ष में उनकी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को चुनाव प्रचार का आगाज करते हुये केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किये।

see more..
image