Friday, Apr 26 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय -लीड दिवस उत्तर प्रदेश दो लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर झंडारोहण किया और लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। श्री योगी ने कहा कि गणतंत्र दिवस हमें आत्मचिंतन करने और महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रतिबद्ध होने की प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस स्‍वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान का स्‍मरण कराता है। उन्होने कहा कि हमें विश्‍वास है कि गणतंत्र दिवस पर लोग भारत को नई उपलब्धियां हासिल कराने के लिए संकल्‍पबद्ध होंगे।
बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती देश की जनता को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी वही समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव यह आपने बधाई संदेश में कहा कि संविधान की रक्षा का दायित्व भारतीय विशेष कर सरकारों को पूरी संजीदगी से निभाने की जरूरत है।
जौनपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मुख्य समारोह पुलिस लाइन में आयोजित किया गया ,जहां प्रदेश के नगर विकास अभाव सहायता एवं पुनर्वास राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के उपरान्त शांति के प्रतीक कबूतर एवं गुबारे उड़ाये गये। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। सरस्वती सदन पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव ने ध्वजारोहण किया।
देवरिया में शनिवार को 70 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने सराहनीय कार्यो के लिये 25 पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया। रिजर्व पुलिस लाइन्स परेड ग्राउण्ड में सूबे के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने झंडारोहण किया और परेड की सलामी ली। श्री शाही ने पुलिस बल को निष्पक्ष, पूर्ण निष्ठा, पारदर्शिता एवं मनोयोग के साथ अपने दाायित्वो के निर्वहन की शपथ दिलायी।
टीम प्रदीप
जारी वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
image