Sunday, May 5 2024 | Time 02:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पांच सालों में भारतीय रेल ने विकास के पथ पर भरा फर्राटा : सिन्हा

पांच सालों में भारतीय रेल ने विकास के पथ पर भरा फर्राटा : सिन्हा

प्रयागराज, 02 फरवरी (वार्ता) रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने दावा किया कि पिछले पांच सालों में भारतीय रेलवे ने विकास के मामले में सफलता के नये आयाम स्थापित किये हैं।

प्रयागराज स्थित सूबेदारगंज स्टेशन के नवनिर्मित स्टेशन भवन का उद्घाटन करने के बाद श्री सिन्हा ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र माेदी सरकार के कार्यकाल में रेलवे ने जितनी प्रगति की है, उन्होने पहले कभी नहीं देखी। भारतीय रेल ने प्रयागराज में अल्प समय में ही 700 करोड़ रुपये के गुणवत्ता पूर्ण कार्यों को संपन्न किया है।

उन्होने कहा कि करीब 45 करोड़ की लागत से सूबेदारगंज स्टेशन को इलाहाबाद जंक्शन के सैटलाइट स्टेशन के रूप में विकसित किया गया है। उत्तर मध्य रेलवे (उमरे) का इलाहाबाद मंडल देश के व्यस्ततम मण्डलों में से एक है जिस पर रेल यातायात का सर्वाधिक दबाव है। 150 से अधिक लाइन क्षमता का उपयोग होने के बावजूद पिछले लगभग पांच वर्षों में इलाहाबाद मंडल और उमरे ने रेलगाड़ियों के समय पालन में 13 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की है।

रेल राज्य मंत्री ने कहा कि प्रयागराज में अल्प समय में ही 700 करोड़ रुपये के गुणवत्ता पूर्ण कार्यों को संपन्न किया है जिसमें से 126 करोड़ रूपये की लागत से इलाहाबाद और 45 करोड़ की लागत से सूबेदारगंज स्टेशन को इलाहाबाद जंक्शन के सैटलाइट स्अेशन के रूप में विकसित किया। इसके अलावा अन्य विकास किये गये हैं।

दिनेश प्रदीप

जारी वार्ता

More News
भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन को कर रहा है वोट: प्रो रामगोपाल यादव

भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन को कर रहा है वोट: प्रो रामगोपाल यादव

04 May 2024 | 8:42 PM

इटावा, 04 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि इस संसदीय चुनाव में भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने को आतुर है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों के कारण भाजपा समर्थक भी आजिज चुके हैं।

see more..
भारत, रामकृष्ण की धरती है जेहाद की धरती नहीं : योगी

भारत, रामकृष्ण की धरती है जेहाद की धरती नहीं : योगी

04 May 2024 | 8:31 PM

फर्रुखाबाद 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने (कांग्रेस वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद एवं उनकी भतीजी मारिया आलम नाम लिए बिना) कहा कि इन लोगों को भी मौका मिला था तो इन्होंने गरीबों के साथ दिव्यांगों के हकों पर डकैती डाली थी,वही अब वोट जेहाद की बात कर रहे हैं। भारत रामकृष्ण की धरती है, जेहाद की धरती नहींहै।

see more..
image