Friday, Apr 26 2024 | Time 17:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लाइन लाॅस और बिजली चोरी विभाग के लिये कैंसर जैसा है:नाईक

लाइन लाॅस और बिजली चोरी विभाग के लिये कैंसर जैसा है:नाईक

लखनऊ 10 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि लाइन लाॅस और बिजली चोरी विभाग के लिये कैंसर जैसा है और इसका कीमोथेरेपी जैसा इलाज करें।

श्री नाईक ने रविवार को यहां इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में उत्तर प्रदेश विद्युत परिषद जूनियर इंजिनियर संगठन द्वारा विद्युत व्यवस्था सुधार के लिए आयोजित संगोष्ठी ‘पाॅवर फाॅर आल’ का उद्घाटन किया। इस अवसर श्री नाईक ने कहा कि बिजली चोरी करने वालों से सख्ती से निपटने की जरुरत है। लाइन लाॅस और बिजली चोरी विभाग के लिये कैंसर जैसा है, इसका कीमोथेरेपी जैसा इलाज करें। उन्होंने कहा कि विद्युत व्यवस्था में जूनियर इंजीनियर्स सबसे महत्वपूर्ण घटक हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश बदल रहा है और इसे अपने योगदान से सर्वोत्तम प्रदेश बनाने का प्रयास करें। विद्युत विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी चुनौती को दायित्व के रूप में स्वीकार करके अपनी योग्यता का प्रदर्शन करें। उन्होंने कहा कि जीवन में निरन्तर चलते रहने में ही सफलता का मर्म निहित है।

श्री नाईक ने कहा कि बड़े कार्य करने का ही जीवन में आनन्द है। उत्तर प्रदेश के हर घर में बिजली पहुंचाना एक बड़ा काम है। उन्होंने कहा कि विद्युत नियामक आयोग भवन का शिलान्यास उनके द्वारा 29 सितम्बर 2014 को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उपस्थिति में हुआ था तथा भवन का उद्घाटन 17 मई 2018 को उप राष्ट्रपति एम0 वेंकैया नायडु द्वारा किया गया था।

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्य में ‘कास्ट ओवर रन’ और ‘टाइम ओवर रन’ से बचना चाहिए। प्रदेश के विकास की दृष्टि से समय पर कार्य पूरा हो, यही दिशा होनी चाहिए। जनहित और राष्ट्रहित को सामने रखते हुये विकास कार्यों में सहयोग दें। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना एवं सौभाग्य योजना के तहत प्रत्येक घर को बिजली से जोड़ने में अपने गुरूत्तर दायित्व का निर्वहन करें।

त्यागी

जारी वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image