Friday, Apr 26 2024 | Time 17:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलिस अधिकारियों की बैठक में सीमा पर सतर्क दृष्टि एवं आपसी समन्यवय पर बल

सोनभद्र, 21 फरवरी (वार्ता) आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चार राज्यों के पुलिस अधिकारियों की बैठक में सीमा पर सतर्क दृष्टि रखने के साथ आपस मे संचार समन्यवय पर बल दिया गया ।
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार गुरुवार को वाराणसी जोन के अपर पुलिस महानिदेशक पी वी रामा शास्त्री की अध्यक्षता में यहां चुर्क पुलिस लाइन में उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ राज्यों के पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सीमावर्ती थानों के आपस में संचार समन्यवय पर जोर दिया गया । इस बात पर बल दिया गया कि सूचनाओं का आदान प्रदान उच्च स्तर तक रखा जाय और सीमावर्ती राज्यों के पुलिस अधिकारी आपस में बातचीत करते रहें।
उन्होंने बताया कि बैठक में जिलों में होने वाली अपराधिक घटनाओं एवं अपराधियो के बारे में एकत्र की गई सूचनाओं को साझा किया जायेगा। राज्य में अपराध करने के बाद दूसरे प्रदेश में शरण लेने वाले अपराधियों की सूची का भी आदान प्रदान किया जाय और ऐसे वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए झासा रणनीति बनाये । अवांछनीय व्यक्तियों की गतिविधियों के बारे में परस्पर सूचनाओं का आदान-प्रदान करने तथा सीमा पर बैरियर लगाने के लिए स्थानों को चिन्हित कर प्रभावी चेकिंग कराई जाये।
प्रवक्ता ने बताया कि बैठक में किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए आवश्यक कार्रवाई अमल में लाये जाने पर चर्चा की गई ।
इस अन्तराज्यीय समन्यवय बैठक में मध्य प्रदेश के रीवा जाने के पुलिस महानिरीक्षक चंचल कुमार , वाराणसी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीना ,सरगुजा रेन्ज छत्तीसगढ़ के पुलिस महानीरीक्षक हिमान्शु गुप्ता के अलावा किरीट राठोड़ पुलिस अधीक्षक सोनभद्र, हितेश चौधरी पुलिस अधीक्षक सिंगरौली मध्य प्रदेश, संतोष कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक चन्दौली, अरविन्द चतुर्वेदी पुलिस अधीक्षक गाजीपुर, अजय कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक मीरजापुर, सदन कुमार अपर पुलिस अधीक्षक गढवा झारखण्ड, दुर्गेश कुमार अपर पुलिस अधीक्षक रोहतास बिहार,अवधेश सिंह अपर पुलिस अधीक्षक (आपराध) सोनभद्र, आनन्द कुमार राय अपर पुलिस अधीक्षक कैमूर बिहार, अरुण कुमार गुप्ता क्षेत्राधिकारी बक्सर बिहार और अविनाश ठाकुर क्षेत्राधिकारी बलरामपुर छत्तीसगढ़ शामिल थे।
सं त्यागी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image