Thursday, May 9 2024 | Time 02:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मध्य कमान में जांबाज सैनिकों को वीरता एवं विशिष्ट पदकों से किया अलंकृत

मध्य कमान में जांबाज सैनिकों को वीरता एवं विशिष्ट पदकों से किया अलंकृत

लखनऊ, 26 फरवरी (वार्ता) मध्य कमान के सेनाध्यक्ष ले0 जनरल अभय कृष्णा ने अलंकरण समारोह में यहां जांबाज सैनिकों को वीरता एवं विशिष्ट सेवा पदकों से अलंकृत किया गया ।

सेना प्रवक्ता के अनुसार मंगलवार को लखनऊ छावनी के सूर्या प्रेक्षागृह मेें आयोजित ‘अलंकरण समारोह’ में मध्य कमान के सेनाध्यक्ष ले0 जनरल अभय कृष्णा ने विशिष्ट सेवाओं के लिए दो सैन्यधिकारियों ले0 जनरल दलीप सिंह और कर्नल मनीष को सेना के विशिष्ट सेवा पदक तथा एक सैन्यधिकारी मेजर प्रवीण कुमार को विशिष्ट सेना पदक से अलंकृत किया गया।

कैप्टन प्रभाकर देव सिंह,कैप्टन शशांक शर्मा के अलावा सिपाही बाबुलाल यादव,नायक तगतिन्दर सिंह,नायक धर्मपाल, हवलदार रामवीर सिंह, सिपाही सचिन कुमार और सिपाही मनजिन्दर सिंह को मराणोपरांत सेना के वीरता पदक से अलंकृत किया।

इसके अतिरिक्त ले0 जनरल अभय कृष्णा ने मध्य कमान की चयनित नौ यूनिटों को उनके अनुकरणीय कार्यों के लिए ‘यूनिट प्रशस्ति पत्र’ प्रदान किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में ले0 जनरल अभय कृष्णा ने वीरता एवं विशिष्टि पदकों से सम्मानित सभी सैन्यकर्मियों एवं सम्मानित यूनिटों को भारतीय सेना का ध्वज सदैव ऊंचा रखने का आह्वान किया।

image