Wednesday, May 8 2024 | Time 17:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आडवाणी के बाद मुरली मनोहर जोशी को भी टिकट देने से भाजपा का इनकार

लखनऊ, 26 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काटने के बाद अपने एक और पूर्व अध्यक्ष और कानपुर से मौजूदा सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी को भी टिकट देने से इनकार कर दिया है।
डॉ. जोशी ने सोमवार देर रात एक बयान जारी कर कहा, “मुझे पार्टी ने लोकसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा करने का निर्देश दिया है।” उन्होंने बयान में कहा है कि पार्टी के संगठन महामंत्री रामलाल ने उनसे चुनाव न लड़ने की घोषणा करने को कहा। उन्होंने यह बयान कानपुर के वोटरों के लिये जारी किया है जहां से 2014 में वह करीब 57 प्रतिशत मत हासिल कर सांसद चुने गये थे।
इससे पहले पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता और देवरिया सीट से मौजूदा सांसद कलराज मिश्र ने भी लोकसभा चुनाव न लड़ने का एलान किया था।
भाजपा के इस फैसले का बचाव करते हुये उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, “वह पार्टी के संस्थापकों में से हैं और भाजपा ने उन्हें मार्गदर्शक मण्डल में रखकर सम्मान दिया है। डॉ. जोशी को टिकट देना या न देना पार्टी का अंदरूनी मसला है।”
इस बीच, पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार के लिये अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस सूची में लालकृष्ण आडवाणी, डॉ. जोशी, मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी का नाम नहीं है।
विश्वजीत
वार्ता
More News
प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

08 May 2024 | 4:34 PM

रायबरेली 08 मई (वार्ता) गांधी परिवार की प्रतिष्ठा से जुड़े रायबरेली संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी के पक्ष में उनकी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को चुनाव प्रचार का आगाज करते हुये केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किये।

see more..
image