Friday, Apr 26 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चुनाव लीड सपा घोषणापत्र दो अंतिम लखनऊ

श्री यादव ने कहा कि देश के 10 फीसदी लोगों का देश की 60 फीसदी संपत्ति पर कब्जा है। यह विडंबना है कि देश का आर्थिक रूप से समृद्ध तबका भी उसी दर से टैक्स चुकाता है जितना वेतनभोगी मध्यम वर्गीय को चुकाना पड़ता है। सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की सरकार के सत्ता में आने के बाद ढाई करोड़ से अधिक संपत्ति वाले अमीरों पर दो प्रतिशत अतिरिक्त टैक्स लगाया जायेगा जबकि समाजवादी पेंशन योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को तीन हजार रुपये प्रतिमाह दिये जायेंगे और लोहिया ग्रामीण आवास योजना के तहत दो कमरों का आवास मुहैया कराया जायेगा।
सपा अध्यक्ष ने कहा कि देश का विकास आज कुछ लोगों के हाथों में ही सिमट कर रह गया है जबकि समाजवादी सुधारकों की सोच थी कि इस देश का विकास तभी संभव है जब सभी को उसकी आबादी के हिसाब से सामाजिक न्याय मिले।
उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने गरीबों की कमर तोड़ दी। नोटबंदी के दौरान कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जीएसटी से कुछ लोगों को फायदा हुआ होगा, लेकिन ज्यादातर व्यापारियों को काफी घाटा हुआ। उन्होने कहा कि उनकी सरकार आने पर जीडीपी का छह प्रतिशत शिक्षा क्षेत्र में खर्च किया जायेगा। हर छात्र को पाठ्य सामग्री मुफ्त प्रदान की जायेगी।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान तभी खुशहाल होगा जब पूर्ण कर्जमाफी होगी। सरकार बनाने पर किसानों का सौ फीसदी कर्ज माफ किया जायेगा। अमीरी-गरीबी की खाई बेहद गहरी हो चुकी है। हम सभी वर्गों के हितों का खयाल रखेंगे। सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन नई दिशा- एक नई उम्मीद के साथ हमने लक्ष्य तय किये है।
प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image