Friday, Apr 26 2024 | Time 19:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र के बांदा और बाराबंकी में असलहा फैक्ट्रियों को किया पर्दाफाश

लखनऊ,19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बांदा और बाराबंकी जिले से पुलिस ने शुक्रवार को अवैध रुप से असलहा बनाने की फैक्ट्रियों का पर्दाफाश करते हुए मौके से हथियार बनाते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।
राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बांदा नगर कोतवाली पुलिस ने आज सूचना के आधार पर ग्राम तिंदवारा में अवैध शस्त्र बनाते समय राकेश विश्वकर्मा नामक बदमाश को गिरफ्तार किया । मौके से एक एसबीबीएल गन देशी 12 बोर, एक अद्धी देशी 12 बोर, छह तमंचे 12 बोर, आठ तमंचे 315 बोर, 01 रिवाल्वर 32 बोर, एक तमंचा 32 बोर, 01 अर्धनिर्मित तमंचा, कुछ कारतूस और हथियार बनाने के उपकरण एवं पुर्जे बरामद किए गये।
उन्होंने बताया क गिरफ्तार बदमाश गायत्रीनगर चमरौडी का रहने वाला है। यह अवैध असलहे बनाने के आरोप में जेल जा चुका है। इसके खिलाफ कोतवालीनगर और बिसण्डा थाने पर आम्र्स एक्ट आदि के पांच अभियोग पंजीकृत हैं।
श्री कुमार ने बताया कि इसके अलावा बाराबंकी के लोनीकटरा इलाके से पुलिस ने शुक्रवार को मंझार के आगे लौलाबाद की तरफ मोड पर जंगल में अवैध हथियार बनाते समय शिवकुमार नामक बदमाश को गिरफ्तार किया। मौके से विभिन्न बोर से दस तमंचे बने हुए और 10 अर्धनिर्मित तमंचों के अलावा कुछ कारतूस और हथियार बनाने के उपचार और पुर्जे बरामद किए गये ।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये दोनों बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image