Friday, Apr 26 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बीमा कम्पनी के ग्राहकों को फर्जी नाम से काल कर ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार

लखनऊ, 09 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बीमा कम्पनी के ग्राहकों काे फर्जी नाम से काल कर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाली महिला कृतान्जली उर्फ शिम्पी को गिरफ्तार कर लखनऊ जेल भेज दिया गया है।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि साईबर क्राइम थाना लखनऊ में वर्ष 2016 में भारतीय दण्ड विधान की धारा 419/420/467/468/ 471/34 एवं 66डी आई0टी0 एक्ट के तहत पंजीकृत मामले की आरोपी कृतान्जली उर्फ शिम्पी वांछित थी। वांछित महिला कृतान्जली उर्फ शिम्पी को एसटीएफ एवं साइबर क्राइम नाेएडा की टीम ने बुधवार शाम नोएडा स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया था।
उन्होंने बताया कि आरोपी महिला को अदालत में पेश करने के बाद आज लखनऊ जेल में दाखिल करा दिया गया है। इस महिला ने पूछताछ पर बताया कि वह अपने पति एवं सहअभियुक्त प्रवीण शर्मा तथा उसके साथियों के साथ मिलकर बीमा कम्पनी की कर्मचारी बनकर बीमा कम्पनी के ग्राहकाे काे फर्जी नाम से काल करके उनकी लैप्स हुई बीमा पालिसियों काे पुर्नजीवित करने तथा पालिसियों पर बोनस एवं लोन दिलाने के नाम पर ठगी करके अपनी फर्जी कम्पनियों के बैंक खाताें में तथा अपने निजी खाताें में धाेखे से पैसा डलवाने का काम करती थी। इस कार्य में अब तक करोड़ों रूपये की ठगी किये जाने की बात स्वीकार की है।
त्यागी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image