Wednesday, May 8 2024 | Time 21:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा गिरोह का किया पर्दाफाश

लखनऊ, 30 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने राज्य कृषि उत्पादन मण्डी परिषद (संयुक्त संवर्ग) 2018 की प्रतियोगात्मक परीक्षा में धांधली एवं फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर गिरोह सरगना सहित छह लोगों को गुरुवार सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य कृषि उत्पादन
मण्डी परिषद (संयुक्त संवर्ग) की आज हो रही प्रतियोगात्मक परीक्षा में धांधली एवं फर्जीवाड़ा करने वाले गिराेह का पर्दाफाश करते हुए उसके सरगना बागपत निवासी संजीव कुमार सराेहा ,गौरव कुमार और अमित वर्मा के अलावा शामली निवासी राहुल अमित नेहरा के अलावा एक साॅल्वर किशोरी को गिरफ्तार किया गया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार गिरोह के सदस्यों के पास से छह इलेक्ट्रोनिक कम्यूनिकेशन डिवाइस, ईयर पीस, नौ
थम्भ इम्प्रेशन,18 एडमिट कार्ड्स एवं अन्य अभिलेख,18 आधार कार्ड, 19 फिंगर प्रिन्ट बनाये हुए पेपर/कार्ड बाेर्ड आदि बरामद किए गये।
श्री सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लखनऊ द्वारा संचालित राज्य कृषि उत्पादन मण्डी परिषद (संयुक्त संवर्ग) प्रतियाेगात्मक परीक्षा-2018 की आज होने वाली परीक्षा में धांधली एवं फर्जी वाड़ा करने वाले गिरोह के सम्बन्ध में सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। इसी क्रम में एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश के निर्देश पर उन्होंने एसटीएफ की टीम को अभियान चलाकर आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए थे।
उन्होंने बताया कि गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ की नोएडा की फील्ड यूनिट के अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के पर्यवेक्षण एवं पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा और विनोद सिंह सिरोही के नेतृत्व में टीम गठित कर अभिसूचना संकलन की कार्रवाई प्रारम्भ की गई । इसी क्रम में आज टीम को सूचना मिली कि परीक्षा में पैसा लेकर वास्तविक अभ्यार्थियों के स्थान पर साॅल्वर बैठाने वाले गिरोह के सदस्य सहारनपुर आने वाले हैं।
त्यागी
जारी वार्ता
More News
आरिफ मोहम्मद खान ने लगायी रामलला के दरबार में हाजिरी

आरिफ मोहम्मद खान ने लगायी रामलला के दरबार में हाजिरी

08 May 2024 | 8:50 PM

अयोध्या, 08 मई (वार्ता) केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बुधवार को अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन करके साष्टांग दण्डवत किया।

see more..
image