Friday, Apr 26 2024 | Time 19:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपीपीएससी पेपर लीक मामले में नाईक को भेजा पत्र

प्रयागराज, 03 जून (वार्ता) युवा मंच के संयोजक राजेश सचान ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक को पत्र भेजकर लोक सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले के खिलाफ शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे छात्रों पर बर्बरता करने का आरोप लगाया है।
श्री सचान ने सोमवार को बताया कि उन्होंने श्री नाईक को प्रेषित पत्र में राज्य सरकार पर आरोप लगाया गया है कि भर्तियों में पेपर लीक और धांधली के खिलाफ साल भर से ज्यादा समय से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन के माध्यम से मुख्यमंत्री के संज्ञान में बार-बार लाने के बावजूद मामले को न सिर्फ नजरंदाज किया गया बल्कि धांधली में लिप्त अधिकारियों का बचाव भी किया गया।
उन्होंने कहा कि इसी का परिणाम है कि पूरी भर्ती प्रक्रिया लम्बे अर्से से अधर में लटकने का गंभीर संकट पैदा हो गया है। उन्हाेंने राज्यपाल से अपील की है कि पिछली सरकार के दौरान ऐसे गंभीर संवैधानिक संकट उत्पन्न होने पर उनके द्वारा यथोचित हस्तक्षेप किया जाता रहा है । ऐसी स्थिति में उनसे अपेक्षा की गई है कि योगी सरकार को भी अपने संवैधानिक दायित्वों के निर्वहन के लिए नसीहत देंगे।
श्री सचान ने कहा कि राज्यपाल राज्य सरकार को निर्देशित कर तत्काल लोक सेवा आयोग के सचिव पर मुकदमा दर्ज कर बर्खास्त करने, पिछले दो साल की सभी भर्तियों की उच्च न्यायालय की निगरानी में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले छात्रों पर दमन की कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए कहेंगे।
उन्होंने लोक सेवा आयोग में भ्रष्टाचार के खिलाफ शनिवार को शांतिपूर्ण धरना पर बैठे छात्रों की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए तत्काल सभी छात्रों को रिहा करने और उनपर लगाये सभी फर्जी मुकदमाें को वापस लेने की मांग की है।
दिनेश त्यागी
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image