Wednesday, May 8 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से चार की मौत

इटावा, 10 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में सोमवार को दिल्ली हावडा रेलमार्ग के बलरई रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस की चपेट मे आने से चार यात्रियों की मृत्यु हो गयी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हादसे में चार लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हादसे में घायल हुए लोगों के उपचार के समुचित प्रबन्ध करने के निर्देश दिए हैं हालांकि पुलिस प्रशासन के मुताबिक इस हादसे में चार लोगों की मृत्यु हुयी है लेकिन उनके अलावा कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है।
पुलिस उपाधीक्षक चंद्रपाल सिंह ने बताया कि बलरई रेलवे स्टेशन पर अवध एक्सप्रेस सुबह सात बजे के आसपास आ कर खडी हुई । गाडी मे भीड ज्यादा होने के कारण कौशांबी के रहने वाले चार लोग प्लेटफार्म पर ना उतर कर दूसरी दिशा से कोच बदलने के लिये उतरे लेकिन इस बीच दूसरी रेल लाइन पर राजधानी एक्सप्रेस धड़धड़ाती हुयी गुजरी और चारों के उसकी चपेट मे आने से मौके पर ही मौत हो गई।
उन्होने कहा कि हादसे मे कोई भी रेल यात्री घायल नही हुआ है। हादसे मे शिकार हुए चारो लोगो कौशांबी जिले के जुगराजपुर के रहने वाले है । पूरे प्रकरण की जांच के लिए रेलवे अफसरो की ओर से निर्देश मिले हुए है अगर जांच मे कोई दोषी ठहराया जायेगा तो उस अनुसार कार्यवाही तय होगी ।
कानपुर के गुजैनी निवासी यशवंत ने बताया कि चारों उसके रिश्तेदार हैं । चारों कानपुर से ट्रेन में बैठे थे और कानपुर से सूरत जा रहे थे । यशवंत ने बताया कि कानपुर से अवध एक्सप्रेस में बैठे थे । यशवंत ने आरोप लगाया कि टीटीई 500 रुपये मांग रहा था। टीटीई के डर से सभी विपरीत दिशा से उतर कर भागे कि तभी राजधानी एक्सप्रेस आ गई और चार लोग ट्रेन की चपेट में आ गए ।
मृतकों में जीतू (20) पुत्र राजेन्द्र कुमार, लाल चंद्र (20), सुरेंद्र कुमार (21) पुत्र भैया लाल, पिंटू पुत्र शांति देवी गांव जुगराजपुर जिला कौशाम्बी निवासी की मौत हुई है।
हादसे की खबर मिलने के बाद मुख्यालय से रेलवे पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा गया है जो हताहतो की मदद मे जुटा हुआ है । अवध एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरपुर से बांद्रा टर्मिनल जा रही थी। बलरई स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर अवध को लूप लाइन पर खड़ा करके कानपुर की ओर से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को पास कराया जा रहा था ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
आरिफ मोहम्मद खान ने लगायी रामलला के दरबार में हाजिरी

आरिफ मोहम्मद खान ने लगायी रामलला के दरबार में हाजिरी

08 May 2024 | 8:50 PM

अयोध्या, 08 मई (वार्ता) केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बुधवार को अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन करके साष्टांग दण्डवत किया।

see more..
image