Friday, Apr 26 2024 | Time 17:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी कल्याण देव तीन अंतिम मुजफ्फरनगर

मुख्यमंत्री शुकतीर्थ में 468.70 लाख रुपए की लागत से जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया, उनमें आरसीसी रोड का निर्माण, नाली एवं स्ट्रीट लाइट, 88.06 लाख रुपए से शुकतीर्थ में स्वामी कल्याण देव तिराहे पर प्रवेश द्वार का निर्माण, 118.85 लाख रुपए से शुकतीर्थ में शौचालय का निर्माण एवं डस्टबिन स्थापना, 12.04 लाख रुपए की लागत से शुकतीर्थ में होर्डिंग एवं साइनेज एवं शिलालेख की स्थापना, 111.95 लाख रुपए से शुकतीर्थ में हाॅर्टिकल्चर, वृक्षारोपण, लैण्डस्केपिंग , पार्क का विकास व निर्माण, 200.40 लाख रुपए से शुकतीर्थ में घाट का निर्माण, 88.62 लाख रुपए विधानसभा क्षेत्र मीरापुर स्थित शुकतीर्थ के पर्यटन विकास कार्य तथा 10.29 लाख रुपए की लागत से मुजफ्फरनगर स्थित पंचमुखी शिवलिंग मंदिर ग्राम सम्भलहेडा, विकास खण्ड जानसठ के स्थानीय पर्यटन विकास का शिलान्यास शामिल हैं।
इस अवसर पर श्री योगी ने शुकदेव गौशाला के विस्तारीकरण एवं स्वामी कल्याणदेव भागवत भवन का भी शिलान्यास किया गया। इसके अलावा, 149.78 लाख रुपए से शुकतीर्थ में स्नानघाट के सामने नदी के तल को ऊँचा करना एवं मार्जिनल बांध का सुखदेव सेतु के अपस्ट्रीम में पार्किंग के निर्माण का लोकार्पण भी किया गया है।
इस मौके पर स्वामी ओमानन्द ने मुख्यमंत्री को तीन सदी के युगदृष्टा स्वामी कल्याणदेव जी महाराज की पुण्यतिथि पर शुकतीर्थ आने के लिए धन्यवाद दिया। उन्हाेंने मुख्यमंत्री को पूर्व में शुक्रताल का नाम शुकतीर्थ करने के लिए भी धन्यवाद दिया।
कार्यक्र में केन्द्रीय पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन राज्यमंत्री डाॅ0 संजीव कुमार बालयान, उत्तर प्रदेश के धर्मार्थ कार्य मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्म सिंह सैनी, गन्ना विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेश राणा, उत्तराखण्ड राज्य की महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती रेखा आर्या, जनप्रतिनिधिगण सहित बड़ी संख्या गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
सं त्यागी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image